Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesबतौर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के दो वर्ष पूरे... भावुक पत्र के...

बतौर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के दो वर्ष पूरे… भावुक पत्र के साथ साथ 2023 के लिए फूंका चुनावी बिगुल

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। बतौर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आज अपने कार्यकाल के दो वर्ष पूरे कर लिए। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक भावुक पत्र लिखा है। मरकाम ने लिखा, “यह यात्रा मेरे अकेले की नहीं है, यह यात्रा छत्तीसगढ़ के उन हजारों कार्यकर्ताओं की भी है, जिन्होंने मुझे कभी थकान का अहसास न होने दिया।’ मरकाम ने कार्यकर्ताओं को अब 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा है।

कार्यकर्ताओं को लिखे पत्र में मोहन मरकाम ने लिखा, जब मैं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के 2 वर्ष पूर्ण करने जा रहा हूं तो इस यात्रा में आपका अपनापन, आपकी मेहनत, आपका संघर्ष, आपका समर्पण, आपकी विश्वसनीयता और आपका साथ ही इस यात्रा के स्थायी चिन्ह हैं। आज मैं यह पत्र लिखते हुए भावुक भी हूं क्योंकि मेरे लिए कोण्डागांव से रायपुर जाना घर से बाहर जाने जैसा हुआ करता था। लेकिन आज मैं पूरे प्रदेश में जहां भी रहता हूं, मुझे हर गांव, हर कस्बा, हर शहर अपना घर लगता है। घर से बाहर जाने जैसी कोई परिस्थिति अब मेरे जीवन का हिस्सा ही नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने लिखा, आज अब हम कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप से निकलकर थोड़े सामान्य जनजीवन की ओर आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब हम सबको विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों की ओर ध्यान केंद्रित करना होगा। पिछले डेढ़ दशकों में भाजपा के कुशासन ने जो प्रदेश के विकास पथ पर गढ्ढे किए हैं, उन गढ्ढों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भरने का काम किया है। अब उस पथ पर नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, उसे किसी भी हालत में थमने नहीं देना है। उन्होंने लिखा, यह चुनाव छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान को जीवित रखने का चुनाव होगा। डेढ़ दशकों बाद छत्तीसगढ़वासियों को अपनी सरकार होने का जो अहसास हुआ है, यह चुनाव उस अहसास को बरकरार रखने का चुनाव होगा।

चुनौतियों का जिक्र किया

मोहन मरकाम ने लिखा, ऐसे समय में जब राज्य में आप सत्ता पक्ष हों तो संगठन के मुखिया का दायित्व निभाना और ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। सरकार से कार्यकर्ताओं की अपेक्षाएं और सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाने की महत्वपूर्ण जवाबदेही में सामंजस्य बैठाना सचमुच चुनौतीपूर्ण था। लेकिन यह आप सबकी राजनीतिक परिपक्वता और पार्टी के प्रति समर्पण ही है जिसने मुझे इस कार्य में बहुत ज्यादा कठिनाई का अनुभव नहीं होने दिया ।

चुनावी सफलताओं का श्रेय भी साझा किया

मरकाम ने लिखा, मुझे कहते हुए गर्व है कि आप सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत, साथ और आत्मबल से सबसे पहले दंतेवाड़ा विधानसभा उप चुनाव, फिर चित्रकोट विधानसभा उप चुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव, राज्यसभा चुनाव और फिर ऐतिहासिक मरवाही उप चुनाव में हमने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मेरे कार्यकाल में हुए तीनों उपचुनाव, सभी 10 नगर निगमों में कांग्रेस महापौर, 20 जिला पंचायत अध्यक्ष एवं एक राज्यसभा सीट पर निर्विरोध कांग्रेस प्रत्याशी की जीत ने अब तक की यात्रा को आपके सबके सहयोग से सफल बनाया है।

साथ खड़ा रहने का भरोसा भी दिया

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कार्यकर्ताओं को हर संघर्ष में साथ रहने का भरोसा भी दिया है। उन्होंने लिखा, मैं मोहन मरकाम कांग्रेस पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता आप सबको भरोसा दिलाता हूं कि जहां, जब, जिस समय आपका आदेश होगा, सड़क से लेकर जंगल तक मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular