Sunday, November 28, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesड्राई रन में लापरवाही, साइकिल से अस्पताल पहुंचा कोरोना वैक्सीन का बॉक्स

ड्राई रन में लापरवाही, साइकिल से अस्पताल पहुंचा कोरोना वैक्सीन का बॉक्स

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीन (Covid vaccine) लगाने को लेकर ड्राई रन (Dry Run) किया गया। इसी कड़ी में वाराणसी (Varanasi) में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्सीन को लेकर आज छह जगहों, तीन शहरी क्षेत्र और तीन ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन का ट्रायल हुआ।

मगर इस ट्रायल की एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिससे पूरे प्रशासन हलाकान हो गया। यह तस्वीर प्रशासन के गले की फांस बन गई है। यह तस्वीर है एक साइकिल पर वैक्सीन का डिब्बा लेकर पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी की। जहां प्रशासन वैक्सीन को लेकर चुस्त-दुरुस्त और मुस्तैद व्यवस्था की दावा कर रहा था वहीं साइकिल पर वैक्सीन के डिब्बा इस दावे की पोल खोल रहा था।

भले ही यह ड्राई-रन था लेकिन फिर भी इसे हकीकत की तरह किया गया था। जाहिर है इतनी बड़ी चूक सवाल तो खड़ा करेगी। बाद में इस पर जिलाधिकारी ने अपने सफाई देते हुए कहा कि “आज कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन में असली वैक्सीन नहीं थी, केवल खाली डिब्बों से ड्राई रन हुआ था। महिला अस्पताल में साईकल से वैक्सीन पहुंचाने की खबर चल रही है। साईकल के डिब्बों में वैक्सीन नहीं थी।

सीएमओ ने किया अपने विभाग का बचाव

उन्होंने कहा कि ”महिला अस्पताल में वैक्सीन स्टोरेज पॉइंट स्थापित है। वह वैक्सीन चौका घाट से जानी ही नहीं थी, इसलिए वहां के लिए वाहन भी प्लान नहीं किया गया था। चौका घाट के स्टाफ द्वारा गलतफहमी से वाहन ना होने के कारण साईकल से वैक्सीन के डिब्बे भेजे गए। इसके लिए कर्मचारी को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया है। ड्राई रन में जो फीडबैक मिले हैं, उनके आधार पर ही रियल वैक्सीनेशन राउंड कराया जाएगा।”

प्रशासन अब इस पर भले ही सफाई दे रहा हो लेकिन यह तस्वीर तो व्यवस्था की पोल जरूर खोल रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और व्हाट्सप्प पर…
RELATED ARTICLES
- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular