अब WhatsApp के जरिए भी होगी कोरोना टीके की बुकिंग, ऐसे करें वैक्सीन स्लॉट बुक

अब WhatsApp के जरिए भी होगी कोरोना टीके की बुकिंग, ऐसे करें वैक्सीन स्लॉट बुक
अब WhatsApp के जरिए भी होगी कोरोना टीके की बुकिंग, ऐसे करें वैक्सीन स्लॉट बुक

नेशनल डेस्क। देश में कोरोना वक्सीनेशनबी अभियान जारी है। इसी बीच खबर आई है कि कोविड टीकाकरण के लिए स्लॉट की बुकिंग अब व्हाट्सएप के जरिए भी बुकिंग हो जाएगी।

इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना वैक्सीन स्लॉट अब व्हाट्सएप के जरिए बुक किया जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय और MyGov के अनुसार, व्हाट्सएप पर MyGov कोरोना हेल्पडेस्क अब उपयोगकर्ताओं को अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र का पता लगाने और अपनी वैक्सीन स्लॉट बुक करने का काम आप व्हाट्सएप के द्वारा भी आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए नंबर भी जारी किए गए हैं।

वहीं व्हाट्सऐप ने भी मंगलवार को बताया कि MyGov Corona Helpdesk का यूज कर अब उपयोगकर्ता अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र का पता लगा पाएंगे और साथ ही अपनी वैक्सीन अपॉइंटमेंट भी बुक कर पाएंगे।

WhatsApp पर इस तरह आसानी से बुक करें वैक्सीन स्लॉट

  • इसके लिए सबसे पहले MyGov कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट से संपर्क करने के लिए आपको अपने फोन पर +91 9013151515 नंबर सेव करना होगा।
  • इसके बाद “बुक स्लॉट” टाइप करके चैट शुरू करें और इसे सेव किए नंबर पर भेजें।
  • इसके बाद आपके मोबाइल फोन नंबर पर छह अंकों का वन-टाइम पासवर्ड जेनरेट होगा। वो डाल दें।
  • अब आपको पिनकोड और टीके के प्रकार के आधार पर एक पसंदीदा डेट और लोकेशन चुननी होगी।
  • डेट और लोकेशन चुनने के बाद आपको अपने पास के सेंटर के ऑप्शन मिलेंगे अपनी मर्जी से वैक्सीन अपॉइंटमेंट सेंटर चुन लें और अपना वैक्सीन स्लॉट आसानी से बुक कर लें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर