अब बिना मोबाइल के Desktop पर होगा Log In होगा WhatsApp

अब बिना मोबाइल के Desktop पर होगा Log In होगा WhatsApp
अब बिना मोबाइल के Desktop पर होगा Log In होगा WhatsApp

नई दिल्ली। आने वाले समय में Whatsapp में एक नया फीचर आने वाला है इसमें आपको डेस्कटॉप पर इसके इस्तेमाल के लिए मोबाइल का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा।

बता दें कि मौजूदा समय में टेलीग्राम (telegram), फेसबुक (facebook), सिग्नल समेत कई App यूजर्स को इस बात की सुविधा देते हैं कि बिना फोन की मदद से सीधे डेस्कटॉप पर उसका प्रयोग कर सकें।

हैकरीड की रिपोर्ट के अनुसार अपने Laptop या Dekstop पर Whatsapp के प्रयोग के लिए क्यूआरकोड को स्कैन करने की जरूरत अब बीते जमाने की बात हो जाएगी। Whatsapp ने नए बीटा टेस्ट के बाद यूजर्स इसे सीधे डेस्कटॉप या लैपटॉप पर इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि इस स्थिति में एक समय में चार डिवाइस में ही इसका प्रयोग संभव होगा।

इस फीचर की मांग यूजर्स लंबे समय से कर रहे थे। इन इस फीचर के आने के बाद Whatsapp अपने कंपटीटर टेलीग्राम Telegram, facebook, सिग्नल, Skype के मुकाबले सशक्त हो जाएगा। हालांकि इस बात की जानकारी अभी नहीं हो पाई है कि बिना फोन के डेस्कटॉप या लैपटॉप पर Whatsapp का प्रयोग कैसे करें। यही नहीं मोबाइल फोन चोरी होने की कंडीशन में भी आप Whatsapp का डेस्कटॉप या लैपटॉप का प्रयोग कर सकेंगे।