निजी अस्पतालों को मिली कोविड वैक्सीनेशन की अनुमति, प्रबंधन को खुद करना होगा वैक्सीन का इंतजाम

राहत: रायपुर में संक्रमण से मौत पर लगा लगाम,1356 नए पॉजिटिव 30 की मौत
राहत: रायपुर में संक्रमण से मौत पर लगा लगाम,1356 नए पॉजिटिव 30 की मौत

रायपुर। कोविड टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ाने के लिए सरकार ने एक बार फिर अपनी नीति में बदलाव किया है। इसके तहत सभी निजी अस्पताल कोविड टीकाकरण करा सकेंगे। इसके लिए शर्त यह रखी गई है कि वैक्सीन का इंतजाम उन्हें ही करना होगा।

गौरतलब है कि इससे पूर्व टीकाकरण की शुरुआत में स्वास्थ्य विभाग द्वारा ही निजी अस्पतालों को वैक्सीन दिया जा रहा था। मगर अव्यवस्था के चलते निजी अस्पतालों में टीकाकरण रोक दिया गया। वर्तमान में टीकों की आपूर्ति में कमी आयी है, इससे टीकाकरण का आंकड़ा भी घट गया है, इसलिए सरकार ने निजी अस्पतालों को इस शर्त पर टीके की अनुमति दी है कि वैक्सीन उन्हें विभाग की तरफ से नहीं मिलेगी।

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर में केवल MMI अस्पताल प्रबंधन ने ही अपने श्रोतों से 700 वैक्सीन डोज का इंतजाम कर लिया है। MMI के पीआरओ रवि भगत ने बताया कि उन्हें फ़िलहाल स्वास्थ्य विभाग से विधिवत अनुमति का इंतजार है। उनके यहाँ भी टीकाकरण के लिए लोगों को अपना पंजीयन COVIN और CG TEEKA APP में कराना पड़ेगा। वर्तमान में उनके स्टाफ का टीकाकरण और पंजीयन का प्रशिक्षण का कार्य चल रहा है, उम्मीद है कि मंगलवार तक MMI में टीकाकरण का काम प्रारम्भ हो जायेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…