पहाड़ी कोरवा की जमीनी खरीदी मामला, अगर अमरजीत भगत में थोड़ी भी नैतिकता है, तो इस्तीफा दें- बीजेपी

पहाड़ी कोरवा की जमीनी खरीदी मामला, अगर अमरजीत भगत में थोड़ी भी नैतिकता है, तो इस्तीफा दें- बीजेपी
पहाड़ी कोरवा की जमीनी खरीदी मामला, अगर अमरजीत भगत में थोड़ी भी नैतिकता है, तो इस्तीफा दें- बीजेपी

रायपुर। राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाली विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार की पैतृक जमीन की छलपूर्वक खरीदी के मामले में भाजपा ने मंत्री अमरजीत भगत पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि अगर अमरजीत भगत में थोड़ी भी नैतिकता है, तो इस्तीफा दे दें।

डॉ. रमन और कई विधायक रहे नदारद

छत्तीसगढ़ सरकार के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के पुत्र द्वारा राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले आदिवासियों की जमीन नियम विरुद्ध खरीदी करने के मामले को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव सा य रायगढ़ के सांसद गोमती साय दसूहा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल और अन्य आज 21 मार्च को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस लिया। मगर इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित कद्दावर विधायक प्रेस कान्फ्रेंस में नदारद रहे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और रायगढ़ सांसद गोमती साय ने पीड़ित परिवार के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर पहाड़ी कोरवा की पैतृक जमीन की खरीदी में केबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के बेटे आशीष भगत पर आरोप लगाया है। जशपुर के मनोरा विकासखंड रहवासी परिवार की 24.88 एकड़ कृषि भूमि को छलपूर्वक खरीदने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने सरकार से रजिस्ट्री कैंसल कर पीड़ित परिवार की जमीन वापस करने की मांग की है।

पीड़ित परिवार की ज़मीन वापस दिलाए सरकार

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए हमने इस मामले की उनसे शिकायत की है। विधानसभा के सत्र में हम इस मामले को उठाना चाहते थे, लेकिन सत्र जल्द ख़त्म होने की वज़ह से यह मामला उठाया नहीं जा सका। वहीं रायगढ़ सांसद गोमती साय ने कहा कि पहाड़ी कोरवा परिवार को यह पता तक नहीं था कि उन्हें रजिस्ट्री के लिए कलेक्टर ऑफिस ले ज़ाया गया है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की माँग हम कर रहे हैं। सरकार पीड़ित परिवार की ज़मीन वापस दिलाए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…