Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराजनीतिराहुल गांधी ने की कोविड मृतकों के परिवारों के लिए 4 लाख...

राहुल गांधी ने की कोविड मृतकों के परिवारों के लिए 4 लाख मुआवजे की मांग

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार को फिर से घेरे में लिया है। इस बार उन्होंने एक विडियो साझा करते हुए केन्द्र सरकार से कोविड से मृत हुए लोगों के परिजनों के लिए 4 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है। उनके द्वारा साझा किये गए इस विडियो में गुजरात को विशेष रुप से निशाने में लिया गया है। विडियो में उन्होंने कही है कि “मोदी सरकार गुजरात के विकास मॉडल की बात करती है, पर यह कैसा मॉडल है जिसमें न तो कोविड पीड़ितों के लिए अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध थे, न ही ऑक्सीजन और वेंटीलेटर।

राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि कोविड से मरे लोगों की संख्या को छुपाया जा रहा है। और अकेले गुजरात में मरे हुए लोगों का सहीं आँकड़ा बताई हुई संख्या से 30 गुना अधिक है। बता दें की सरकार ने कोविड के कारण गुजरात में लगभग 10,000 मौतों की पूष्टि की है। जबकि राहुल का कहना है कि असल में गुजरात में कोविड से 3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार के पास हवाई जहाज खरीदने के लिए 8 हजार 500 करोड़ हैं पर पीड़ित परिवारों के लिए उनके पास पैसे नहीं है। केन्द्र के द्वारा दिया जा रहा 50 हजार का मुआवजा बहुत ही कम है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस किसी भी तरह 4 लाख का मुआवजा पीड़ित परिवारों को दिलाकर रहेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular