टी-20 विश्व कप का टलना तय, अगले हफ्ते हो सकता है बड़ा फैसला

टी-20 विश्व कप का टलना तय, अगले हफ्ते हो सकता है बड़ा फैसला

टी-20 विश्व कप का टलना तय, अगले हफ्ते हो सकता है बड़ा फैसला

टीआरपी डेस्क। इस साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 पर तलवार लटक गई है। कोरोना वायरस की वजह से ICC का यह बड़ा टूर्नामेंट आगे बढ़ाया जा सकता है, जिसका आधिकारिक एलान 26 से 28 मई के बीच की किया जा सकता है। दरअसल, 28 मई को आईसीसी की अहम बैठक होनी है, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को टालने के साथ-साथ नए चैयरमैन के लिए चुनाव करवाने की तारीख और चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अहम फैसले लिए जाने हैं। टी-20 विश्व कप का टलना मतलब आईपीएल 2020 के होने की संभावना बरकरार होना। संभव हो कि मानसून के बाद यह टूर्नामेंट देखने को मिले।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी इस मीटिंग में फरवरी-मार्च 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया सहित दूसरे विकल्पों पर भी चर्चा करेगा। इसके साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ टी विश्व कप (2021 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, 2022 में भारत की मेजबान) की अदला-बदली पर भी चर्चा की जाएगी।

टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने के आधिकारिक बयान के बाद बीसीसीआई आईपीएल के लिए इस विंडो की प्लानिंग के बारे में तैयारी शुरू कर सकता है। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है, लेकिन खेल गतिविधियों के खुलने के साथ इस साल आईपीएल के होने की संभावनाओं को बल मिला है।

हाल ही में राहुल जौहरी ने बीसीसीआई की भविष्य की योजनाओं के बारे में कुछ जानकारी दी थी। जौहरी ने कहा था, ”इस पूरे मामले में भारत सरकार हमारा मार्गदर्शन करेगी, हम सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। व्यावहारिक रूप से गंभीर क्रिकेट गतिविधियां मानसून के बाद ही शुरू हो पाएंगी।”

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी कहा था कि भारत में मानसून के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा सकता है। उन्होंने इस बात का भी आश्वासन दिया है कि इस क्रिकेट लीग में विदेशी खिलाड़ी भी खेल पाएंगे। इसके अलावा राहुल जौहरी ने यह भी कहा कि मानसून के बाद 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड की वजह से चीजें थोड़ी मुश्किल भी होंगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed