नई दिल्ली। भाजपा मुख्यालय में गुरुवार को प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया। यह पहला मौका है जब भाजपा कार्यालय में ऐसी कोई घटना हुई है। बताया जा रहा है कि जीवीएल प्रेस कॉन्फ्रेंस में भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर बात कर रहे थे। उसी वक्त काफी नजदीक से उनके ऊपर एक व्यक्ति ने जूता फेंक कर मारने की कोशिश की।

जूता फेंकने वाला कानपुर का डॉ. शक्ति भार्गव:


पत्रकारवार्ता में मौजूद पार्टी के लोगों ने जूता फेंकने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया और बाहर ले गए। उसकी पहचान कानपुर के डॉ. शक्ति भार्गव के रूप में हुई है। सूत्रों के मुताबिक, व्यक्ति ने बताया कि वह भोपाल से मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को टिकट दिए जाने से नाराज था। पुलिस युवक ने पूछताछ कर रही है।

जीवीएल ने जारी रखी पत्रकारवार्ता:


जीवीएल ने घटना की निंदा करते हुए इसे कांग्रेस से प्रभावित एक व्यक्ति का हमला बताया। हालांकि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं रोकी और पत्रकारों से बैठे रहने को कहा। उन्होंने कहा कि हमलावर ने कांग्रेस की मानसिकता दिखाई है। इस दौरान भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव भी वहां मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक, जूता फेंकने वाले व्यक्ति ने खुद को कानपुर का ह्वीसिल ब्लोअर बताया है। वह भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदम से नाराज था। अपने फेसबुक पोस्ट में व्यक्ति ने “लाल इमली मिल्स’ के कर्मचरियों और पीएसयू कर्मचारियों द्वारा किए गए आत्महत्या का मामला उठाया था। इसके लिए उसने सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।

2009 में पी चिदंबरम पर उछाला गया था जूता:


इससे पहले 2009 में कांग्रेस नेता और तत्कालीन गृहमंत्री पी चिदंबरम पर नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में जूता उछाला गया था। हालांकि, घटना के बाद कांग्रेस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। जूता फेंकने वाला व्यक्ति पत्रकार था। पत्रकारिता जगत में इसकी निंदा भी हुई थी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।