टीआरपी की टीम की खास रिपोर्ट :

रायपुर। उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ के सियासी सूरमा जीजान से भिड़े हुए हैं। तपती गर्मी में सियासी पारा भी तेजी से ऊपर की ओर जा रहा है। धुआंधार ताने कसे जा रहे हैं। इन सभी चीजों के बीच भाजपा और कांग्रेस की टीम अपने-अपने उम्मीदवारों के जीतने का दावा कर रही है। ऐसे में टीआरपी की टीम ने लखनऊ और रायबरेली की सीट की पड़ताल की । दोनों ही पार्टियों के नेता लगातार हवाई किले बनाने में लगे हैं। पर असलियत तो 23 मई को ही सामने आएगी। उत्तर प्रदेश के दौरे पर गई कांग्रेस और भाजपा की टीम अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही है। कांग्रेस की टीम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, शैलेष पाण्डेय, डॉ शिवकुमार डहरिया शामिल हैं। भाजपा में धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा शामिल हैं। भाजपा की टीम लखनऊ में राजनाथ सिंह के समर्थन में चुनावी प्रचार कर रही है।

लखनऊ की सीट का हाल:

इस सीट पर भाजपा से राजनाथ सिंह तो वहीं कांग्रेस से प्रमोद कृष्णन और सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी पूनम सिन्हा जो कि शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी हैं, चुनावी मैदान में हैं। इसके लिए सपा-बसपा के प्रचारक भी जोर लगा रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि यहां का माहौल पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में है। तो वहीं कांग्रेस की टीम का दावा है कि प्रमोदकृष्णन राजनाथ सिंह को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। अजय चंद्राकर ने भी बताया कि यहां से राजनाथ सिंह आसानी से चुनाव जीत जाएंगे। लखनऊ के पत्रकार राघवेंद्र मिश्रा का भी यही मानना है कि ये सीट भाजपा की पारंपरिक सीट रही है। ये भाजपा का बिल्कुल आसान टॉरगेट है।

रायबरेली की सीट के हालात:

रायबरेली सीट को कांग्रेस की पारंपरिक सीट माना जाता रहा है। यहां से कभी इंदिरा गांधी चुनाव लड़ा करती थीं। उसके बाद उनकी विरासत को सोनिया गांधी ने संभाला। इस बार भी चुनावी मैदान में सोनिया गांधी हैं। तो वहीं उनको भाजपा के दिनेश सिंह कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस सीट को लेकर बिलासपुर के विधायक शैलेश पाण्डेय ने कहा कि रायबरेली का पूरा माहौल सोनिया गांधी के पक्ष में हैं। तो वहीं लालगंज के स्थानीय निवासी ठाकुर अशोक सिंह बैस ने बताया कि ऐसा कुछ भी नहीं है। इस बार यहां से भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह, सोनिया गांधी के बीच कांटे की टक्कर होगी।

योगी आदित्य नाथ ने की जनसभा:

सोमवार को सुबह ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली के लालगंज में कानपुर रोड़ स्थित पेट्रोल पंप के पास चुनावी जनसभा की। इस मौके पर वहां भारी मात्रा में लोग मौजूद रहे। तो नाम नहीं छापने की शर्त पर लालगंज के एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि सोनिया गांधी की पारंपरिक सीट है तो जीतेंगी वे ही। उसने एक सांस में सोनिया गांधी के काम भी गिनाने शुरू कर दिए।     Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।