लंदन। वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान को हार मिली है। ये मुकाबला वेस्टइंडीज टीम के लिए काफी शानदार रहा। उन्होंने इस विराट जीत से इस महासमर का आगाज कर दिया है। इसी के साथ ही वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल स्टार क्रिकेटर सबसे उपर आ गए हैं। विश्व कप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में उनका नाम शुमार हो गया है।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को यहां खेले गये मैच में यह रिकार्ड बनाया। अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे गेल ने अपनी 50 रन की पारी में तीन छक्के लगाए। इस तरह से हर चार साल में होने वाले इस टूर्नामेंट में अपने छक्कों की संख्या 40 पर पहुंचायी। इससे पहले यह रिकार्ड संयुक्त रूप से गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलयर्स के नाम पर था।

अब संन्यास ले चुके डिविलियर्स ने केवल 23 मैचों में 37 छक्के लगाये थे। जबकि गेल का यह 27वां मैच था। इसमें उनके नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है। बता दें कि यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का ये आखिरी विश्वकप है। इसके बाद उन्होंने संन्यास लेने की बात कही है।

इस मैच की बात करें तो टॉस जीतकर वेस्टविंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। वहीं, ओशेन थॉमस के 4 और होल्डर के तीन विकेट की बदौलत पाकिस्तान की पूरी टीम महज 105 के स्कोर पर ही सिमट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम ने गेल के अर्धशतक के चलते इस मुकाबले को 14वें ओवर में ही जीत लिया। इस वर्ल्ड कप में विंडीज की टीम को इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।