मुख्यमंत्री ने नक्सल पीड़ित 5 महिलाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र

जगदलपुर । बस्तर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सर्किट हाउस में नक्सल प्रभावित परिवारों के लोगों से मुलाकात की। सीएम ने उनकी समस्याएं सुनी। इस मौके पर उन्होंने 5 नक्सल पीड़ितों के परिजनों को सरकारी नियुक्ति पत्र दिया। इनमें 4 को भृत्य और एक को सहायक ग्रेड-3 के पद पर नियुक्ति दी गई। इन सभी महिलाओं के परिजन नक्सली हमलों में मारे गए थे।

इनको मिला नियुक्ति पत्र:

मुख्यमंत्री ने नक्सल पीड़ितों से चर्चा के दौरान दंतेवाड़ा जिले के नक्सल पीड़ित ग्राम समेली के गंगाराम कोड़ोपी को बालक आश्रम बारसूर में भृत्य, ग्राम पोटाली की लक्ष्मी पोड़ियाम को माध्यमिक शाला मसेनार में भृत्य, ग्राम गाटम की सविता को कन्या आश्रम मेटापाल में भृत्य, ग्राम भानसी की सविता नाग को शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय भानसी में भृत्य के पद पर नौकरी हेतु नियक्ति पत्र दिया।  कांकेर की अमृता यादव को जिला परियोजना कार्यालय दंतेवाड़ा में सहायक ग्रेड-3 के पद पर नियुक्ति का आदेश पत्र प्रदान किया।

पूरे संभाग से आए लोगों से की चर्चा:

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर संभाग भर से आए नक्सली पीड़ितों से क्षेत्र में नक्सलवाद के असल कारणों के साथ ही इस पर नियंत्रण के संबंध में उनसे चर्चा की। मुख्यमंत्री ने नक्सलवाद से पीड़ित लोगों की चर्चा के उपरांत प्रभावित क्षेत्रों में युवाओं और महिलाओं को अधिक से अधिक रोजगारमूलक कार्य उपलब्ध कराने के साथ ही क्षेत्र में निरंतर सांस्कृतिक एवं मनोरंजनात्मक गतिविधियों के आयोजन के निर्देश अधिकारियों को दिए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Back to top button