साउथैम्पटन। विश्व कप क्रिकेट 2019 में टीम इंडिया आज अपना पहला मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का यह मैच साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर दोपहर 3 बजे से शुरू होगा।

दो वॉर्मअप मैचों में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। न्यूजीलैंड से हार जबकि बांग्लादेश से जीत मिली थी। अब मुख्य मुकाबले शुरू हो रहे हैं तो किसी भी लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

राहुल को मिल सकता है मौका :

विश्व कप शुरू होने के पहले सबसे ज्यादा अगर किसी चीज की चर्चा थी तो वो ये कि टीम इंडिया में चार नंबर पर कौन बल्लेबाजीर करेगा। दो नाम चर्चा में हैं। दिनेश कार्तिक और केएल. राहुल। राहुल ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और इंग्लैंड पहुंचने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच में शतक लगाया। माना ये जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट चार नंबर पर राहुल को ही मौका देगा। केदार जाधव पूरी तरह फिट हो चुके हैं। लेकिन, उनका या रविंद्र जडेजा में से किसी एक का ही खेलना तय है।

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11 :

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल. राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

अमला की वापसी पर नजर :

तीन प्लेयर घायल हैं। डेल स्टेन, एल. एनगिडी और हाशिम अमला। स्टेन के कंधे की चोट दो साल से उन्हें परेशान कर रही थी। अब वो वर्ल्ड कप से ही बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह ब्यूरेन हैंड्रिक्स को बुलाया गया है। लेकिन, बहुत मुश्किल है कि वो भारत के खिलाफ मैच में उतरें। एनगिडी को इंग्लैंड के खिलाफ चोट लगी थी। वो अब 2 हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं। हाशिम अमला को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर हेलमेट पर लगा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमला के सिर में दर्द है। लेकिन, वो खेल भी सकते हैं।

ये हो सकती है साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11 :

क्विंटन डिकॉक (विकेट कीपर), एडन मार्करम, फॉफ डुप्लेसि, डेविड मिलर, डुसेन, डुमिनी, क्रिस मॉरिस, एंडी फेलुखुवायो, रबाडा, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।