पेरिस ।  टेनिस के महान खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे।

नडाल ने मंगलवार को यहां क्वार्टर फाइनल मैच में जापान के केई निशिकोरी को 6-1, 6-1, 6-3 से मात दी जबकि फेडरर ने हमवतन स्टान वावारिंका को चार सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में 7-6 (7-4), 4-6, 7-6 (7-5), 6-4 से हराया। जानकारी के अनुसार, 37 वर्षीय फेडरर की कोशिश होगी कि वह 33 वर्षीय नडाल को 12वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने से रोकना चाहेंगे।

नडाल अगर यह टूर्नामेंट जीत जाते हैं तो वह एक ग्रैंड स्लैम को सबसे अधिक बार जीतने के आस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। महिला खिलाड़ी कोर्ट ने 1960 से 1973 के बीच 11 बार आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता। दूसरी ओर फेडरर भी नडाल का मुकाबला करने के लिए उत्सुक हैं।

अब मेरा मैच राफा से है और मैं बहुत उत्साहित हूं

फेडरर ने कहा, “अब मेरा मैच राफा से है और मैं बहुत उत्साहित हूं।” अपने करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके फेडरर किसी मेजर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी हैं। यह रिकॉर्ड अमेरिका के जिमी कोनर्स के नाम था, उन्होंने 1991 यूएस ओपन में भाग लिया था।

नडाल ने इस मुकाबले को लेकर कहा, “जाहिर तौर पर सेमीफाइनल में रोजर का होना एक अलग चीज है। हमने अपने करियर के सबसे अहम पल एक-दूसरे के साथ कोर्ट पर मुकाबला करते हुए साझा किए हैं। यह एक और एपिसोड होगा और मैं उसके लिए खुश एवं उत्सुक हूं।

यह एक विशेष क्षण होगा और उसके लिए तैयार रहने की कोशिश करुंगा।” नडाल और फेडरर के क्वार्टर फाइनल मैचों में बारिश ने बाधा भी डाली, लेकिन नतीजा दोनों खिलाड़ियों के पक्ष में रहा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।