दंतेवाड़ा । नगर निगम की लापरवाही के चलते आवारा जानवर कभी ट्रेन की चपेट में आ रहे हैं, तो कभी नालियों में गिर कर मर रहे हैं। तो वहीं सड़कों पर बैठे मवेशियों से टकराकर दो पहिया वाहन सवार घायल हो रहे हैं।

शहर में अब जिस किसी को भी ऐसे घायल या फिर बीमार मवेशी दिखाई देते हैं, उसे एक ही नाम याद आता है समाजसेवी व गौ सेवक राहुल पाल का।

नि:शुल्क सेवा करती है राहुल की टीम:

राहुल पाल की टीम ऐसे मवेशियों की सेवा सेवाभाव से करती है। वह भी नि:शुल्क। राहुल बताते हैं कि उनको शुरू से ही जानवरों की सेवा व देखभाल करने व समाजसेवा करने की इच्छा रही है इसलिए मैं यह कार्य सेवा भाव से करता हूं । इसमें मुझे कुछ डॉक्टरों का भी सहयोग मिल रहा है । मेरे साथ कुछ ओर लोग जुड़कर काम कर रहे हैं।

जानवरों के मालिकों को करें दंडित:

हमारी टीम को बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जैसे कि कोई जानवर बीमार व घायल हो तो दवा मलहम पट्टी इंजेक्शन किट की आवश्यकता पड़ती है। जो हमारे पास नहीं होती है जिसे खरीद के व पशु चिकित्सा में ही मिलता है तो थोड़ी दिक्कत आती है।

आम जनता व शासन प्रशासन इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है कि नगर में आवारा जानवरों को कांजी हाउस में डालकर उनके मालिकों को बुलाकर उन्हें सौंपा जाए और दंडित किया जाए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।