नई दिल्ली। ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मैच में भारत ने जीत हासिल की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस मुकाबले में 36 रन हराकर वर्ल्ड कप के 12वें सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 352 रन बनाए। टीम इंडिया की इस पारी में शिखर धवन का शतक, रोहित शर्मा और विराट कोहली का अर्धशतक देखने को मिला।

वर्ल्ड कप 2019 की सबसे तेज फिफ्टी :

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से 353 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एलेक्स कैरी ने वर्ल्ड कप 2019 की सबसे तेज फिफ्टी ठोकी। हालांकि, इस फिफ्टी को कोई मायने नहीं रहे क्योंकि टीम हार झेलनी पड़ी।

एलेक्स कैरी ने इस मैच में टीम इंडिया की बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप के खिलाफ मात्र 25 गेंदों में 200 के स्ट्राइकरेट से अर्धशतक ठोक दिया, जो कि वर्ल्ड कप 2019 का सबसे तेज अर्धशतक है।

एलेक्स कैरी ने इस पारी में 35 गेंदों में कुल 55 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल था। इसके अलावा वर्ल्ड कप के इतिहास में एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी से पहले ग्लेन मैक्सवेल 21 गेंदों में फिफ्टी लगा चुके हैं। साल 2015 में मैक्सवेल के बल्ले से ये अर्धशतक निकल था। वहीं, वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें तो ब्रैंडन मैक्कलम ने 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ा है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी मैक्कलम हैं। लेकिन तीसरे नंबर पर श्रीलंकाई दिग्गज एंजलो मैथ्यूज का नाम है, जिन्होंने 20 गेंदों में पचासा जड़ा था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।