रायपुर। छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती से जुड़ी अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार और सरकार की छवि ख़राब करने का मामला दर्ज कर मांगेलाल अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। छत्तीसगढ़ देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां ऐसी कार्रवाई की गई।

अब इस पूरे मामले पर भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता ने बयान देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। लोकतंत्र के आधार पर सरकार बनी है वही लोकतंत्र अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार देता है। बिजली कटौती अगर सरकार नहीं कर रही तो क्यों डरती है। मैं आरोप लगाता हूं कि बिजली कटौती हो रही है। इसमें कौन सा राजद्रोह हो गया। बता दे कि राजनांदगांव जिले के मुसरा डोंगरगढ़ के रहने वाले मांगेलाल अग्रवाल के खिलाफ यह कार्रवाई बिजली कंपनी की शिकायत पर की गई।

वायरल वीडियो में मांगेलाल अग्रवाल कह रहे हैं, एक इन्वर्टर कंपनी के साथ छत्तीसगढ़ सरकार की सेटिंग हो गई है। इसके लिए राज्य सरकार को पैसा दिया गया है। करार के मुताबिक घंटे- 2 घंटे में 10 से 15 मिनट के लिए लाईट कटौती होती रहेगी, तो इन्वर्टर बिक्री बढ़ेगी। बिजली कंपनी का कहना है कि वे वीडियो में विद्वेश फैलाने वाले वाली बात कर रहे थे। वीडियो जब्त कर लिया गया है।