खरसिया। खरसिया के ग्राम रानी सागर में स्थित रुक्मणी स्टील प्लांट में आज शाम करीब 4 बजे फर्नेस में विस्फोट हो गया। इससे आग की चपेट में आने से 8 मजदूर झुलस गए।

घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल खरसिया लाया गया। खरसिया सिविल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सजन अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद तीन गंभीर मजदूरों को रायगढ़ अस्पताल भेज दिया गया।

जहां उनका इलाज चल रहा है। रुक्मणी पावर प्लांट पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के छोटे भाई बजरंग अग्रवाल खरसिया का बताया जा रहा है। रुक्मणी पावर प्लांट के डॉयरेक्टर बजरंग अग्रवाल का कहना कि ठेकेदार के मजदूरों के साथ छोटी-मोटी घटनाक्रम हुई है, चिंता की कोई बात नहीं है।

दरअसल खरसिया के ग्राम रानीसागर के आश्रित ग्राम भालू चुवां स्थित रुकमणी पावर प्लांट के फर्नेस में दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक बिजली बंद थी। शाम 4 बजे बिजली आने के बाद कार्य शुरू किया गया। इस दौरान जबर्दस्त ब्लास्ट हुआ। मौके पर मौजूद 2 मजदूरों ने अपनी जान बचाने के लिए छलांग लगा दी, जिससे उनके पैरों में चोट आई है।

वहीं आग से 8 मजदूर झुलस गए। इनमें गंभीर मेष सिंह(30) पिता जादो सिंह रानीसागर, मोहन लाल (27)पिता चूड़ामणि, आनंद कुमार सिदार पिता प्रेमचंद, ओम प्रकाश पिता जोगेंद्र को रायगढ़ अस्पताल रेफर किया गया है। बाकी मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद वापस भेज दिया गया है।

स्थानीय प्रशासन ने साधी चुप्पी:

कारखाने के मालिक बजरंग अग्रवाल के रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि स्थानीय प्रशासन का कोई भी अधिकारी-कर्मचारी जानकारी देने को तैयार नहीं है। तो वहीं अस्पताल व संयंत्र प्रबंधक भी चुप्पी साधे बैठे हैं। स्थानीय लोग तो दबी जुबान से मामले को रफादफा करने का भी आरोप लगा रहे हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।