रायपुर। प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार को कामकाज करते हुए आज 6 महीने हो गए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारवार्ता में अपने कामकाज का लेखाजोखा पेश किया।

उन्होंने जहां किसानों की कर्जमाफी, तेंदूपत्ते और धान के समर्थन मूल्य बढ़ाने और तमाम सुविधाएं बेहतर होने जैसी उपलब्धियां गिनार्इं। तो वहीं विपक्ष ने इसको पूरी तरह फ्लॉप करार दिया। आइए देखते हैं किसने क्या प्रतिक्रिया दी:

असफल है भूपेश सरकार : अजीत जोगी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि भूपेश बघेल कुछ भी गिना लें मगर उनकी सरकार पूरी तरह असफल साबित हुई है। मूलभूत जरूरतों की चीजें भी उनकी सरकार जनता को मुहैय्या नहीं करा पा रही है। न तो पीने का पानी दे पा रही है। न ही दवाओं की व्यवस्था कर पा रही है।

जनता कष्ट भोग रही है, और उन्होंने अडाणी को 3 खदानें और दे दीं। प्रदेश में शराब बंदी का वादा किया था वो भी नहीं कर सके। बच्चों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी वो भी नहीं दे पाए। कुल मिलाकर जितने भी वादे इन्होंने अपने घोषणा पत्र में किए थे उनमें से ज्यादातर पर सरकार ने ध्यान ही नहीं दिया। अलबत्ता इन्होंने कर्ज ले-लेकर राज्य की वित्तीय अवस्था पतली कर दी।

देश की आजादी के बाद की पहली असफल सरकार: संजय श्रीवास्तव

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि आजादी के बाद से पहली ऐसी सरकार है, जो पूरी तरह असफल है। इस सरकार ने जनता के समक्ष अपना विश्वास खोया है। इसका उदाहरण लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार है। एक ओर कहते हैं हमें समय चाहिए।

दूसरी ओर उपलब्धियां गिना रहे हैं। यही कांग्रेस का दोहरा चरित्र है। इसको प्रदेश की जनता पूरी तरह सम­ा चुकी है। आने वाले चुनावों में वो इनको करारा जवाब देगी। वोट बटोरने के चक्कर में पूरे राज्य को इन्होंने कर्ज के गर्त में धकेल दिया है। प्रदेश की जागरूक जनता इसको कभी भी माफ नहीं करेगी।

इतना काम किसी सरकार ने नहीं किया: जयसिंह अग्रवाल

कोरबा विधायक और जयसिंह अग्रवाल ने टीआरपी से कहा कि जितना काम महज 6 महीने में कांग्रेस की सरकार ने किया, उतना किसी भी सरकार ने नहीं किया। प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार ने किसानों, आदिवासियों, विद्यार्थियों, कर्मचारियों सभी के लिए काम किया है। आजादी के बाद पहली ऐसी सरकार है जिसने किसानों को उनकी जमीन वापस दिलाई।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।