विशेष संवाददाता, विजय पचौरी, जगदलपुर। छत्तीसगढ़ का बस्तर जो कि नक्सल क्षेत्र कहलाता है। जहां तैनात जवानों द्वारा आए दिन नक्सलियों से लोहा लिया जा रहा है। दिनरात नक्सलियों से चलने वाले संघर्ष के बीच कईबार पुलिस का मानवीय चेहरा भी देखने को मिलता है। इसी क्रम में आज एक बार फिर जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने एक परिवार की समस्या को सुनकर उन्हें अपने वाहन से गांव तक सुरक्षित पहुंचाया।

गरीब परिवार की मदद

आपको बता दें की दशापाल निवासी चयन सिंह सेठिया और उनका परिवार जगदलपुर किसी काम से गया हुआ था। जब नगर के सीएसपी को इस बात की खबर लगी तो उन्होंने उस परिवार की समस्याओं की जानकारी स्वयं ली। इस दौरान उन्हें हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। जब सीएसपी हेमसागर सिदार को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली कि चयन सिंह सेठिया गरीब हैं और चलने और देख पाने में असमर्थ हैं तो हेमसागर सिदार ने अपने वाहन के जरिए उन्हें जगदलपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर उनके गांव पहुंचाया। साथ ही उनके परिवार के सदस्यों के साथ भी चर्चा की। सीएसपी ने चयन सेठिया और उनके परिजनों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की।

पेश की मानवता की मिसाल

आपको बता दें कि सीएसपी के इस काम की सराहना गांव के साथ साथ नगर के कई लोगों ने की है। सीएसपी हेमसागर सिदार जगदलपुर से पहले घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र जगरगुंडा में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसी के साथ बस्तर के आदिवासियों के हित के लिए एवं सामाजिक कल्याण के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। साधारण स्वभाव और सफल मिलनसार छवि रखने वाले जगदलपुर के सीएसपी हिमसागर सिदार ने आज फिर एक बार ना सिर्फ अपने विभाग का नाम रोशन किया है बल्कि अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के लिए भी मानवता की एक बड़ी मिसाल कायम की है। वहीं पुलिस द्वारा की गई मदद के लिए पूरे सेठिया परिवार ने बस्तर पुलिस को धन्यवाद दिया है।