रायपुर। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल गुरूवार को राजीव भवन पहुंचे। इस दौरान मंत्री अग्रवाल ने राजस्व विभाग में खाली पदों पर भर्ती के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि विभाग में पटवारी, RI और सहायक ग्रेड 3 के पद भरे जाएंगे। पहले की तुलना में इस बार 80 प्रतिशत कम आवेदन आए हैं। हमने सभी समस्याओं का निराकरण किया है। इसके साथ ही कांग्रेस मुख्यालय में उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मंत्री अग्रवाल ने आम जनता से मिले आवेदन में समस्याओं के निराकरण किया।

दो सौ आवेदनों का निराकरण

श्री अग्रवाल ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि पहली बार के कार्यक्रम में लगभग सवा दो सौ आवेदन आए थे। उसकी तुलना में आज दूसरी बार कम आवेदन आए हैं। उन्होंने कहा कि रायपुर जिले में दो महीने में सभी नामांतरण डावर्सन प्रकरणों को पूर्ण करने के आदेश दिए गए थे। बिलासपुर में भी वहीं प्रक्रिया अपनायी जाएगी। पूरे प्रदेश में  लंबित राजस्व प्रकरण तेजी से निपटाए जा रहे हैं। बता दें कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनने के बाद एक नई पहल की है जिसके तहत रविवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन कांग्रेस के किसी एक मंत्री को राजीव भवन में बैठना है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आमजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का निराकरण करते हैं। साथ ही विभागीय समस्याओं से रूबरू होकर उनका हल निकालना है।

राजस्व प्रकरणों का होगा तेजी से निपटारा

इससे पहले अभी तक पीएचई मंत्री रूद्र गुरू, खेल मंत्री उमेश पटेल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, पारिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं व आम जनता से मिल चुके हैं। इसी कड़ी में आज मंत्री जयसिंह अग्रवाल राजीव भवन पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने राजस्व विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती के संकेत दिए हैं। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश के रजिस्ट्री दफ्तरों को जनसुविधा के हिसाब से विकसित किया जाएगा, ताकि वहां आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। इसके अलावा सभी जिलों में समीक्षा बैठक कर लंबित राजस्व प्रकरणों का तेजी से निपटारा किया जाएगा।