रायपुर। अंतागढ़ टेप कांड को लेकर आज एसआईटी के सामने डॉक्टर पुनीत गुप्ता भी हाजिर हुए। उन्होंने भी कोर्ट का हवाला देते हुए वॉयस सैंपल देने से मना कर दिया। डॉ. पुनीत गुप्ता के वकील दिवाकर सिन्हा ने कहा कि हाईकोर्ट में हमने केस लगाया है जो एसआईटी बनाई गई है। उसे चैलेंज किया है.जब एसआईटी को ही चैलेंज किया है तो वॉइस सैंपल देने का सवाल ही नहीं उठता। हमने आज एप्लीकेशन बस दिया है।
यह जांच का हिस्स: माहेश्वरी
पुनीत गुप्ता के वॉइस सैंपल देने से इनकार के बाद एसआईटी चीफ अभिषेक माहेश्वरी ने कहा कि पुनीत गुप्ता को वॉइस सैंपल के लिए बुलाया गया था। उन्होंने वॉइस सैंपल देने से मना कर दिया। हम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। न्यायालय में आवेदन लगाकर न्यायालय के माध्यम से उनका वॉइस सैंपल लिया जाएगा। कोर्ट ने कहीं भी एसआईटी को विवेचना करने से मना नहीं किया है और यह इन्वेस्टिगेशन का पार्ट है। किसी का भी वॉइस सैंपल लेने से पहले उनकी सहमति होनी होती है अगर सहमति नहीं दी जाती है तो न्यायालय के माध्यम से वॉइस सैंपल लिया जाता है।
ये लोग भी कर चुके हैं मना:
इससे पहले मंतूराम पवार और अमित जोगी सैंपल देने से मना कर चुके हैं। दोनों ने कहा कि मामला अदालत में लंबित है ऐसे में अगर एसआईटी को उनकी वॉयस सैंपल चाहिए तो वे पहले अदालत से लिखित आदेश लेकर आएं। इसके बावजूद भी एसआईटी के अधिकारी एक-एक कर इस कांड से जुड़े आरोपियों को बुलाती रही और वे सैंपल देने से मुकरते रहे। इसी कड़ी में आज डॉ. पुनीत गुप्ता ने भी अपना वॉयस सैंपल देने से इंकार कर दिया।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें