रायपुर। प्रदेश में भाजपा पूरी तरह संगठन को मजबूत करने में जी जान से जुट गयी है। भाजपा कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद जोश में दिखाई दे रहे हैं। वर्तमान में जो सदस्य हैं उसके आलावा हर बूथ पर कम से कम 50 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं को दिया गया है।

भाजपा की बैठक में भाटापारा के विधायक शिवरतन शर्मा ने रायपुर जिले के कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन करते हुए पार्टी की चुनावी प्रक्रिया की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भाजपा डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती से सदस्यता अभियान प्रारंभ करने जा रही है। पिछली बार की तुलना में इस बार भी सदस्य बनाने की प्रक्रिया थोड़ी सी भिन्न है। प्रदेश के बड़े नेता भी मंडल स्तर पर बैठके लेकर पार्टी के सदस्यता अभियान को गति देंगे। जिले के सदस्यता प्रभारी की नियुक्ति के बाद प्रत्येक मंडलों में प्रभारी एवं सह-प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे।

ऐसे मिलेगी सदस्यता

शक्ति केन्द्र स्तर पर 7 दिनों के पूर्ण कालीक प्रभारी नियुक्त होंगे, जो बूथ स्तर पर 10 अगस्त तक अपने लक्ष्य को पूरा करते हुए जिले को सौपेगें। इस बार मिसकॉल के बाद जो सदस्यता क्रमांक मैसेज के माध्यम से प्राप्त होगा उसके बाद एक फार्म भरना होगा और नये सदस्य को उसकी एक पावती भी देनी है। इस प्रकार सदस्यता का पूरी प्रक्रिया सम्पन्न होगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि हम सब कार्यकर्ता सौभाग्यशाली है जिनके नेता आज देश के प्रधानमंत्री के पद पर विराजमान है और यह आप सभी कार्यकर्ताओं के मेहनत का परिणाम है। उन्होंने सभी 16 मंडलों में प्रभारी एवं सह-प्रभारी की घोषणा की तथा सभी मंडलों में 1, 2, 3 एवं 5 जुलाई को मंडल स्तर पर वृहद बैठक आयोजित कर शक्ति केन्द्र सदस्यता प्रभारी घोषणा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लक्ष्य बड़ा है परन्तु हमारे कार्यकर्ता हर लक्ष्य को भेदने में निपूर्ण है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने भी सदस्यता को लेकर कार्यकर्ताओं को जानकारी दी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें