रायपुर। नगर पालिक निगम की सामान्य सभी की आज बैठक चल रही थी। इसी दौरान भाजपा पार्षद मनोज प्रजापति ने सदन में कचरा फैला दिया। इसको लेकर वहां हंगामा हो गया। मनोज प्रजापति ने आरोप लगाया कि उनके मोहल्ले की सफाई नहीं हुई, इसीलिए वे कचरा लेकर सदन में आए हैं। बाद में सफाई कर्मचारी को बुलाकर वो कचरा साफ कराया गया।


महापौर सिर्फ टीबी और अखबारों तक ही दिखते हैं: मनोज
भाजपा पार्षद मनोज प्रजापति ने आरोप लगाया कि महापौर प्रमोद दुबे काम से ज्यादा छपास पर ध्यान देने हैं । उनको टीवी में दिखना और अखबारों में छपना ज्यादा पसंद है, तभी तो जनता पीलिया से मरती है और महापौर कभी तफरीह तो कभी मटरगश्ती करने निकलते हैं। उन्होंने सवाल दागा कि इस तफरीह और मटरगश्ती से शहर का क्या भला हुआ?
70 करोड़ रुपए वापस:
मनोज प्रजापति ने आरोप लगाया कि राज्य शासन से आया 70 करोड़ रुपए काम नहीं होने की वजह से वापस हो गया। निगम के महापौर उसका भी उपयोग नहीं कर सके।
75 हजार नल कनेक् शन अवैध:
राजधानी में लगभग 2.5 लाख मकान हैं तो वहीं 75 हजार नल के कनेक् शन अवैध हैं। ये लोग पानी तो लेते हैं मगर निगम का टैक्स नहीं देते हैं। आलम ये है कि नगर निगम के पास न तो टैक्स कलेक् शन का कोई बंदोबस्त नहीं है। तो वहीं शहर की पुरानी इमारतों पर कार्रवाई को लेकर भी नगर पालिक निगम के पास कुछ भी करने को नहीं है। रसूखदारों को देखते ही निगम के अधिकारियों के हाथ पैर फूल जाते हैं।
महापौर आज पेश करेंगे बजट:
नगर पालिक निगम के महापौर प्रमोद दुबे आज बजट पेश करेंगे। इससे पहले निगम का प्रश्नकाल होगा। डेढ़ घंटे के प्रश्नकाल के बाद फिर महापौर अपना बजट भाषण शुरू करेंगे। ऐसे में देखना ये होगा कि ये बजट ठीकठाक होगा या फिर महापौर का चुनावी बजट होगा। नवंबर में ही नगर पालिक निगम के चुनाव भी होने हैं।