धमतरी। स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के साथ हुई मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारें जाने की खबर है। मिली जानकरी के अनुसार, पुलिस व स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के साथ मेचका के जंगल में नक्सलियों की जबर्दस्त मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में STF की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने 4 नक्सलियों को मार गिराया है। जिसमें 3 महिला नक्सली भी शामिल हैं।

शनिवार की सुबह एसटीएफ (STF) के जवान शनिवार सुबह नक्सल विरोधी अभियान में सर्चिंग के लिए निकले थे। मेचका थाना क्षेत्र के मांदागिरी पहाड़ी के पास पहुंचने पर पहले से ही घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। लंबे समय तक एसटीएफ व नक्सलियों के बीच चली मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी इलाके का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले।

मृत नक्सलियों के 4 शव को बरामद कर लिया गया है। घटनास्थल से नक्सलियों के 7 हथियार भी बरामद किये गये है। इसके अलावा कारतूस और नक्सली साहित्य भी बरामद हुए। धमतरी एडिनशल एसपी ने इस खबर की पुष्टि की है। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल से हथियार भी बरामद किए गए है। आपको बता दें कि धमतरी जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ की सूचना आ रही है। पखवाड़े भर पहले ही कांकेर सीमा से लगे कट्टीगांव जंगल में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें सीतानदी एरिया कमेटी की सचिव सीमा मंडावी मारी गई थी। इस तरह सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी नक्सलियों के खिलाफ मिल रही है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें