नई दिल्ली। शहर की भीड़ में लोग फंस न जाएं इसको लेकर फ्रांस के एक स्टार्टअप कंपनी सीबबल्स ने एक ऐसी इलेक्ट्रानिक कार(Sea bubble car) बनाई है जो पानी की सतह पर उड़ान भरेगी। इसकी रफ्तार काफी तेज होगी। वहीं ये लोगों के चढ़ने-उतरने और सूर्य की रोशनी से चार्ज होगी। वहीं ये कार हवा और पानी से भी ऊर्जा प्राप्त कर लेती है। 12 किमी प्रति घंटे से ऊपर की स्पीड में पहुंचने पर यह पानी के ऊपर उड़ना शुरू कर देती है।
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों जो व्यवसाय को बड़े पैमाने पर समर्थन करते हैं वे अपने देश में स्टार्टअप नेशन शुरू करना चाहते हैं। यहां तक कि जब वे वित्त मंत्री थे तभी उन्होंने अपने कई आइडियाज से सबको चौंका दिया था।
कहां हुआ ट्रॉयल:
इसे पेरिस की एक कंपनी ने लॉन्च किया है। हाल ही में इसका टेस्ट ड्राइव वीडियो जारी किया गया है। पेरिस की सीन नदी पर इस वॉटर टैक्सी का ट्रायल किया गया। इस टैक्सी का नाम रखा गया है सी-बबल। सी-बबल कार(Sea bubble car) पानी की सतह से कुछ इंच ऊपर उठकर चलती है, लेकिन ऐसा दिखाई देता है मानो ये हवा में उड़ रही हो। इसे बनाने के पीछे कंपनी का उद्देश्य लगातार बढ़ते ट्रैफिक जाम से लोगों को छुटकारा दिलाना है। क्या आप इसको खरीदने के बारे में सोच रहे हैं? तो फिर आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। दरअसल अभी कंपनी ने इसके दामों का खुलासा नहीं किया है।