India vs Sri Lanka- श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का लिए फैसला

नई दिल्ली/लीड्स। आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मैच होने वाला है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। श्रीलंका अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में India vs Sri Lanka मैच के परिणाम से सेमीफाइनल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन आत्मविश्वास के हिसाब से भारत के लिए यह मुकाबला अहम है।

विश्व कप में दोनों टीमें अब तक 8 बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। इनमें से टीम इंडिया ने तीन और श्रीलंका ने चार मैच जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक 158 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 96 और श्रीलंका ने 56 मैच जीते हैं। एक मैच टाई रहा है और 11 मैचों में नतीजा नहीं निकल पाया।

मौसम और पिच

लीड्स में बारिश होने की संभावना तो है लेकिन बहुत कम। पिच बल्लेबाजी के मुफीद होने के साथ ही थोड़ी धीमी रहेगी। यह वही पिच है जो विंडीज अफगानिस्तान मैच में उपयोग में लाई गई थी। पिच से स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है।

दोनों के लिए इसलिए खास है मैच

श्रीलंका (Sri Lanka) जीत के साथ विश्व कप से विदाई लेने के मूड में है। भारत (India) की नजरें साथ ही इस मैच में जीत हासिल कर लीग दौर का अंत शीर्ष स्थान पर रहकर करने की होंगी। इसके लिए हालांकि उसे शनिवार को ही ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया की हार की दुआ करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया अभी 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं भारत 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत अगर श्रीलंका पर जीत हासिल करता है तो उसके 15 अंक होंगे लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया भी मैच जीत जाती है तो उसके 16 अंक होंगे और वह क्रिकेट लीग का अंत पहले स्थान के साथ करेगी।

दोनों टीमें

भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, मयंक अग्रवाल, कुलदीप यादव।

श्रीलंका- दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, नुआन प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस,लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उदाना, जेफ्री वांडर्से, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button