नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में Article 370 में हुए बदलाव को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। UNSC काउसिंल में पाकिस्तान के असफल होने के बाद पाक पीएम की फजीहत गूगल में भी हो रही है। Google सर्च इंजन पर भिखारी (Bhikhari) सर्च करने पर पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) की फोटो आ रही है। गूगल इमेज में दिख रही इस फोटो में पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) हाथ में कटोरा लिए बैठे दिखाई देते हैं।

हालांकि, दिख रही फोटो एडिटेड है। इसमें इमरान खान भीख मांगने के लिए हाथ में कटोरा थामे हैं। फोटो को इस तरह एडिट किया गया है कि पाक पीएम इमरान खान सड़क किनारे बैठे किसी भिखारी की तरह नजर आ रहे हैं।

इमरान खान को भिखारी की तरह देखने के लिए Google सर्च में जाकर इंगलिश या हिंदी में भिखारी (Bhikhari) टाइप करना होगा। भिखारी टाइप करते ही गूगल में इमरान खान की कई तस्वीर सामने आ जाएंगी। सोशल मीडिया पर भी भिखारी को लेकर इमरान खान का खूब मजाक बनाया जा रहा है। फेसबुक और ट्विटर पर लोग तरह-तरह के मीम्स बना रहे हैं।

पाकिस्तानी हैं खासा नाराज

गूगल में इमरान खान (PM Imran Khan) को भिखारी के रूप में दिखाए जाने से पाकिस्तानी खासा नाराज हैं। पाक यूजर्स इसके लिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। सोशल मीडिया में पाक यूजर्स तर्क दे रहे हैं कि पिचाई के भारतीय होने की वजह से उनके पीएम (Imran Khan) के साथ ऐसा सुलूक किया जा रहा है। हालांकि, गूगल की ओर से इस बारे में अभी तक कोई सफाई नहीं दी गई है।

बता दें कि पाकिस्तान इनदिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इससे बाहर निकलने के लिए पाक पीएम इमरान खान हर हथकंडा अपनाने में जुटे हैं। इमरान खान दुनिया के कई देशों से कर्ज लेने के लिए टूर पर टूर किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि कंगाली के कगार पर खड़े पाकिस्तान (Pakistan) को हाल ही में एक और करारा झटका लगा है। अमेरिका ने उसको दी जाने वाली आर्थिक सहायता में करीब 44 करोड़ डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 31.30 अरब रुपये) की कटौती कर दी है। अब अमेरिका से पाकिस्तान को कुल 4.1 अरब डॉलर (करीब 2.92 खरब रुपये) की ही मदद दी जा रही है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।