जम्मू । स्वतंत्रता दिवस से पहले टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की विभिन्न टीमों ने सोमवार को एक साथ जम्मू और डोडा जिले में कई जगहों पर एक साथ छापे मारे हैं। बठिंडी में रहने वाले सेवानिवृत्त डीएफओ हाफिज उल्ला के घर भी एनआइए की टीम जांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार एनआइए को शक है कि हाफिज भी टेरर फंडिंग मामले में शामिल हैं। फिलहाल सभी जगहों पर छापेमारी जारी है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि डोडा में जिन सात जगहों पर एनआइए जांच कर रही है, वहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एनआइए की विशेष टीमें जम्मू और डोडा जिले में कई स्थानों पर एक साथ पहुंची और टेरर फंडिंग मामले में नाम आने वाले लोगों के घरों व कार्यालयों में जांच शुरू कर दी। आपको बता दें कि टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही एनआइए इससे पहले भी जम्मू व कश्मीर के कई जिलों में छापेमारी कर चुकी है। एनआइए का कहना है कि आतंकवादियों और अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ये लोग उन तक रुपये पहुंचाकर उनकी सहायता कर रहे हैं।

डोडा व जम्मू में जहां-जहां भी यह जांच चल रही है, जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है ताकि किसी तरह की कोई बाधा उत्पन्न न हो। सुरक्षाबलों को कार्रवाई पूरी होने तक क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति को कायम रखने के लिए तैनात किया गया है। फिलहाल छापेमारी जारी है। एनआइए के एक अधिकारी ने बताया कि जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर