नई दिल्ली। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal), केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी (Smriti Irani) और राम विलास पासवान और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित (Ram Vilas Paswan and Defense Minister Rajnath Singh) कई नेता पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Former Finance Minister Arun Jaitley) के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए रविवार को एम्स पहुंचे।

AIIMS के सूत्रों के मुताबिक पूर्व वित्‍तमंत्री अरुण जेटली की हालत और नाजुक हो गई है। सूत्रों के अनुसार उन्‍हें एम्‍स में एक्‍स्‍ट्राकारपोरल मेंब्रेन ऑक्‍सीजनेशन ECMO और इंट्रा ऐरोटिक बेलून IABP सपोर्ट पर रखा गया है। उनकी बिगड़ती हालत के कारण ही यूपी में सोमवार को होने वाला कैबि‍नेट विस्‍तार भी टाल दिया गया है।

उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए रविवार को अस्पताल जाने वालों में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्रा, आरएसएस सह सरकार्यवाहक डॉ. कृष्ण गोपाल और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह भी शामिल हैं। वहीं, शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत कई नेता अस्पताल गए थे। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, बीएसपी प्रमुख एवं उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा एयर चीफ मार्शल बी. एस. धनोआ भी शनिवार को एम्स गए थे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) भी जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए शुक्रवार को एम्स पहुंचे थे। पेशे से वकील जेटली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में उनकी कैबिनेट का महत्वपूर्ण हिस्सा थे। उनके पास वित्त और रक्षा मंत्रालय का प्रभार था और सरकार के लिए वह संकटमोचक की भूमिका में रहे। खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रत्यारोपण हुआ था। उस समय रेल मंत्री पीयूष गोयल को उनके वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी। पिछले साल अप्रैल की शुरुआत से ही वह कार्यालय नहीं आ रहे थे और वापस 23 अगस्त 2018 को वित्त मंत्रालय आए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।