अनमोल इंडिया चिटफंड घोटाला- अभिषेक सिंह के खिलाफ एक और मामला दर्ज

अंबिकापुर। अनमोल इंडिया चिटफंड घोटाला ( Anmol India Chitfund Case ) मामले में अभिषेक सिंह ( Abhishek Singh ) के खिलाफ एक और मामला दर्ज हो गया है। राजनांदगांव से पूर्व सांसद रहे अभिषेक सिंह ( Former MP Abhishek Singh ) की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही। इस बार सरगुजा जिले के धौरपुर पुलिस थाने में यह मामला दर्ज हुआ है। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के अलावा राजनांदगांव के मेयर मधुसूदन यादव, पूर्व मेयर नरेश डाकलिया सहित 20 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया है।

धौरपुर थाने में मामला दर्ज कराने वाले ग्राम कोरीमा निवासी महाजन दास का आरोप है कि उन्होंने अनमोल इंडिया कंपनी में 16,200 रुपये निवेश किए थे। अवधि पूरी हो जाने के बावजूद उन्हें कंपनी द्वारा राशि नहीं लौटाई गई। पूर्व में पुलिस के आला अधिकारियों से भी मामले की शिकायत की गई थी। मगर निवेश की गई रकम वापस लौटाने की दिशा में कोई पहल नहीं हुई।

आरोपियों के खिलाफ 4 मामले दर्ज

आपको बता दें कि अदालत के आदेश पर इसके पहले भी उक्त सभी लोगों के खिलाफ सरगुजा जिले के कोतवाली अंबिकापुर थाने के अलावा लुंड्रा और दरिमा थाने में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। अभी तक सरगुजा जिले में आरोपियों के खिलाफ कुल 4 अपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए हैं। वहीं इस मामले में अभिषेक सिंह ने एफआईआर को निरस्त करने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगाई है जिसे लेकर बीते सोमवार को सुनवाई होना था लेकिन इसे आगे बढ़ाकर 22 जुलाई को कर दिया गया है।

अनमोल इंडिया चिटफंड मामले ( Anmol India Chitfund Case ) में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव और नरेश डाकलिया पर कंपनी का स्टार प्रचारक होने का आरोप लगाया गया है। आरोप लगा है कि उक्त जनप्रतिनिधियों को कंपनी से जुड़े होने का हवाला देकर निवेशकों को विश्वास दिलाया गया था कि कंपनी वैध है और निवेश की गई रकम पूरी तरह से सुरक्षित है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें

Back to top button