रायपुर। राज्य में वर्ग -3 के टीचर्स की ट्रांसफर लिस्ट(Teacher’s Transfer List) जारी हुई। उस टीचर्स की ट्रांसफर लिस्ट (Teacher’s Transfer List)में सरगुजा संभाग के छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन(Chhattisgarh Assistant Teacher Federation) के सरगुजा अध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा का नाम था। बस फिर क्या था तबादले से तिमिलाए टीचर्स(teachers) ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने प्रभारी मंत्री को भी चेतावनी दी कि आगे से अगर जिले या ब्लॉक में किसी भी टीचर का जबरदस्ती ट्रांसफर किया गया तो फेडरेशन इसका विरोध करेगा और राज्य की सभी शालाओं में अनिश्चितकालीन तालाबंदी की जाएगी। साथ ही साथ फेडरेशन के पदाधिकारियों ने चेतावीन दी कि यदि सरगुजा सम्भाग अध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा का नाम ट्रांसफर सूची से नहीं हटाया गया, तो प्रदेशभर के 1,09,000 शिक्षाकर्मी वर्ग 03 द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी राज्य सरकार की होगी।
क्या है विज्ञप्ति में खास:
शनिवार को ये जानकारी फेडरेशन के(Chhattisgarh Assistant Teacher Federation) प्रांतीय संयोजक जाकेश साहू, रंजीत बनर्जी, मनीष मिश्रा, शिव सारथी, इदरीस खान, छोटेलाल साहू, अश्वनी कुर्रे, सुखनंदन यादव, सीडी भट्ट, हुलेश चन्द्राकर, बसंत कौशिक, अजय गुप्ता एवं संकीर्तन नन्द ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। उसमें कहा गया है कि सरगुजा जिले की ट्रांसफर सूची को प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री एवं सरगुजा जिले से विधायक टीएस सिंहदेव द्वारा अनुमोदित कर जिले के प्रभारी मंत्री को प्रेषित की गई है। उस सूची के क्रमांक 220 पर फेडरेशन के सरगुजा सम्भाग अध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा का नाम दर्ज है।
पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप:
फेडरेशन (Chhattisgarh Assistant Teacher Federation)के प्रांतीय संयोजक जाकेश साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की ओर से विगत जून 2018 से प्रदेशभर के 1,09,000 शिक्षाकर्मी वर्ग 03 की चार सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार आंदोलन एवं धरना प्रदर्शन किया गया। पूर्ववर्ती सरकार ने हमारी एक भी मांगों को पूरा नहीं किया।
विधानसभा चुनाव के पूर्व अपने जनघोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने हमारी सभी मांगों को शामिल किया है। आज जब हम सरकार को अपनी चार सूत्रीय मांगों को पूरा करने को कह रहे हैं तो सरकार मांगें पूरी करने की बात तो दूर, ऊपर से हमारे पदाधिकारियों को अन्यत्र ट्रांसफर किया जा रहा है?
सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश:
सरगुजा सम्भाग अध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा ने स्वयं से कोई ट्रांसफर आवेदन नहीं लगाया गया है। फिर भी मंत्री की ओर से अनुमोदित सूची में उनका नाम है। सम्भाग अध्यक्ष सिराज बख्श और रविलोह सिंह, दिलीप पटेल एवं कौशल अवस्थी ने कहा कि यदि सरगुजा सम्भाग अध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा का नाम ट्रांसफर सूची से नहीं हटाया गया तो प्रदेशभर के 1,09,000 शिक्षाकर्मी वर्ग 03 द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी राज्य सरकार की होगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें