किरंदुल में मुठभेड़, 5 लाख के ईनामी 2 नक्सली ढेर, 1 गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के गुमियापाल के जंगलों में आज सुबह 6:30 बजे डीआरजी (DRG)की टीम और नक्सलियों के बीच (Encounter in Kirandu) मुठभेड़ हुई। इस Encounter में 5 -5 लाख के ईनामी 2 नक्सली ढेर हो गए। घटना स्थल (place of Encounter)से एक नक्सली कोसी को गिरफ्तार किया गया। जिसे सीएनएम सदस्य बताया जा रहा है। मौका-ए मुठभेड़(place of Encounter) से 303 रायफल सहित दो हथियार बरामद हुए। ये जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने दी।
कैसे हुई मुठभेड़ :
डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि आज सुबह डीआरजी(DRG) की टीम एरिया डोमिनेशन (area Domination)पर निकली थी। जैसे ही टीम गुमलापाल के जंगलों में पहुंची, वहां पहले से घात लगाए नक्सलियों ने फोर्स पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। काफी देर तक चली गोलीबारी के बाद नक्सलियों के पैर उखड़ गए। वे घने जंगलों की ओट लेकर फरार हो गए। मौके से पुलिस ने 1 महिला और एक पुरुष नक्सली की डेडबॉडी रिकवर की।
मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त मंगली पत्नी जगदीश सोरी, निवासी पीरिया थाना गंगालूर 5 लाख की ईनामी महिला नक्सली के रूप में की गई। उसके पिता का नाम विनोद डीवीसीएम बताया जा रहा है।
तो वहीं दूसरे की शिनाख्त देवा निवासी पोताली मिर्चीपारा सीएनएम में डिविजनल कमांडर और मलंगिर क्षेत्रीय समित का सदस्य बताया जा रहा है। इसके ऊपर भी 5 लाख रुपए का ईनाम घोषित था। दोनों ही नक्सलियों की डेड बॉडी मौके से बरामद कर ली गई है। तो वहीं घटना स्थल से एक नक्सली कोसी, सीएनएम सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। मौके से 303 रायफल सहित 2 हथियार बरामद किए गए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button