भाजपा की खरीद-फरोख्त से विचलित नहीं, हम ही जीतेंगे विश्वास मत- मोतीलाल वोरा

रायपुर। कर्नाटक ( Karnataka Politics ) में चल रहे सियासी उठापटक को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से आश्वस्त हैं। भाजपा ( Bhartiya Janta Party ) जिस प्रकार से खरीद फरोख्त कर रही है उससे हम विचलित नहीं हैं। हमें विश्वास है कि जो 18 जुलाई को जो विश्वास मत है, उसमें हम ही विजयी होंगे। यह बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ( Motilal Vora ) ने कही।

मोतीलाल वोर बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel ) की माता बिंदेश्वरी बघेल के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली से भिलाई पहुंचे। इस दौरान श्री वोरा ने कर्नाटक संकट से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में इसका फैसला होना है। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष के कार्य में हम दखल नही देंगे। इस बारे में अब विधानसभा के अध्यक्ष को ही निर्णय करना है कि कितने लोगों ने सही फॉर्म भर कर दिये हैं।

मानसून सत्र के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पर निर्णय

संविधान में है कि जो मोस्ट सीनियर होगा वही अंतरिम अध्यक्ष होता है। अभी वर्किंग कमेटी की बैठक होगी उसमें अध्यक्ष चुना जाएगा। थोड़ा टाइम लगता है, लेकिन नए अध्यक्ष के लिए उतना इंतजार नहीं करना पड़ेगा। संसद का सत्र चल रहा है, अन्दाजा है कि उसके बाद कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष ( Congress President ) चुन लिया जाएगा।

देश के लोकतंत्र को बर्बाद कर रही भाजपा

कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक उठापटक ( Crisis in Karnataka Politics ) को लेकर राज बब्बर ( Raj Babbar ) ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कुछ भी होगा, वो फ्लोर पर होगा। फिलहाल इस पर टिपण्णी करना उचित नहीं है। भाजपा की नियत साफ नजर आ रही है।गोवा में हमने देखा है। वो कहते है हमारा कोई हाथ नहीं है। गोवा में उन्होंने कांग्रेस के दो-चार लोगों को मंत्री बनाया है, तो यह प्रलोभन कैसे नहीं हुआ। बीजेपी ऐसा कर देश के लोकतंत्र को बर्बाद कर रही है, इसका अंजाम बहुत अच्छा नही होगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें

Back to top button