रायपुर। छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में अवैध रूप से चल रहे हुक्का बार ( hookah bar ) का मामला शुक्रवार को सदन में उठाया गया। बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ( Bilaspur MLA Shailesh Pandey ) ने ध्यानाकर्षण में हुक्का बार मसले को सदन में उठाया। यह मसला जैसे ही उठा.. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ( Home Minister Tamradhwaj Sahu) ने इस बारे में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि पुलिस को जब सूचना मिलती है तो कार्यवाही की जाती है। इस जवाब के बाद विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ( Assembly Speaker Charandas Mahant ) ने गृहमंत्री से सीधे पूछा “आप यह बताईए हुक्का बार वैध है या अवैध”।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ( Tamradhwaj Sahu ) के जवाब से यह स्पष्ट हुआ कि हुक्का बार को लेकर कोई कानून ही प्रचलन में नहीं है। इस पर विधायक शैलेष पांडेय ( Shailesh Pandey ) ने मांग रखी कि, यदि नियम नहीं है तो नियम बनाया जाना चाहिए।

इस मांग के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सदन में घोषणा की “हुक्का बार ( hookah bar ) को लेकर सरकार नियम बनाएगी.. और जल्द क़ानून अस्तित्व में आ जाएगा। साथ ही विधायक सूचना दें दे तो जो भी हुक्का बार संचालित किए जा रहे हैं उन पर कार्यवाही की जाएगी”।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें