रायपुर। प्रदेश के अंबिकापुर जिले के मैनपाट में देखते ही देखते एक तेज बवंडर (heavy storm )पूरे तालाब का पानी (water of pound)लेकर आसमान(skay) में उड़ गया। लोगों ने इस नजारे को अपने कैमरों में भी कैद किया है। इसका वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया(social media) पर वायरल(viral) हो रहा है। लोग इस वीडियो(vedio) को खूब देख रहे हैं। इसमें पहले एक जोरदार तूफान आता है। फिर उसके बाद देखते ही देखते पूरे तालाब का पानी लेकर सीधे आसमान में चला जाता है। इलाके के लोगों में इस बात को लेकर दहशतजदा हैं। तो वहीं भूगोलविद इसको सामान्य घटना करार दे रहे हैं।
कुछ दिनों पहले सड़कों पर गिरी थीं मछलियां:
इससे काफी पहले एक वीडियो वॉयरल हुआ था जिसमें सड़क पर चलता यातायात रुक गया। हर कोई मछलियां पकड़ने में मशगूल हो गया। इससे पहले वहां से भी एक बवंडर ही गुजरा था जिससे वहां की सड़कों पर कई ट्रक मछलियां गिर कर फड़फड़ाने लगीं। तो वहीं लोग वाहनों को रोककर मछलियां बटोरने में लग गए।
इलाके के लोग हैं आश्चर्यचकित:
ऐसा अद्भुत नजारा देख मैनपाट के लोग आश्चर्यचकित हो गए हैं। लोगों को यह समझ नहीं आ रहा था कि तालाब का पानी आसमान की ओर से कैसे जा रहा है। लोगों ने बताया कि मैनपाट में इससे पहले ऐसा अद्भुत कर देने वाला दृश्य कभी नहीं देखा। मैनपाट सहित आसपास के इलाकों में यह घटना चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अद्भुत नजारे को वहां मौजूद लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया। खैरियत यही रही कि अचानक आए इस तूफान से किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं हुआ। लोगों के मन में इसी बात का भय अभी भी देखा जा रहा है। उनका कहना है कि ऐसे तूफान की चपेट में अगर कोई इंसान आ जाए तो फिर उसका क्या हश्र होगा? फिलहाल इस सवाल का जवाब अभी तक अनुत्तरित है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें