अंबिकापुर। पुलिस अभिरक्षा (  Police Custody ) से फरार संदेही की मौत के बाद सरगुजा ( Surguja ) रेंज आईजी ने थाना प्रभारी समेत 5 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही इस मामले में जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं। कोतवाली प्रभारी विनीत दुबे, 2 सब इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। इस मामले में आईजी ने पुलिसकर्मियों की चूक मानी है।

दरअसल अंबिकापुर ( Ambikapur ) के कुंडला सिटी कॉलोनी में एक युवक के घर 13 लाख रुपए की चोरी हुई थी युवक ने संदेह जाहिर किया था। सीसीटीवी बनाने आए युवकों ने ही घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। ऐसे में पुलिस ने शक के आधार पर पंकज और उसके एक अन्य साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी।

पुलिस की मानें तो युवकों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था। इस मामले में साइबर सेल ( Cyber Cell ) की मदद से पुलिस रकम की बरामदगी में जुटी हुई थी। जिसके चलते ही पिछले 2 दिनों से युवकों को हिरासत में रखा गया था। बीती रात युवक पंकज पुलिस हिरासत से फरार हो गया। जब पुलिस की टीम ने युवक का पीछा किया तो उसने डीसी रोड में स्थित एक क्लीनिक के पीछे कूलर के रॉड के सहारे फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें