रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के विभिन्न जिलों में काम कर रहे साइबर सेलों (Cyber cell) पर कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने जिलों के सभी एसपी को चेताया है कि जल्द ही इसे भंग कर दिया जाए। डीएम अवस्थी ने कहा है कि क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के समानांतर साइबर सेल गठित कर काम किया जा रहा है। यदि साइबर सेल फील्ड में काम करता नजर आया, तो इसी जवाबदेही एसपी पर होगी साथ ही संबंधित एसपी पर कार्रवाई भी की जाएगी।

डीजीपी ने क्राइम ब्रांच और अनुसंधान सेल भंग करने के आदेश का उल्लंघन करने पर चेताया भी है। उन्होंने कहा कि साइबर सेल से तकनीकी काम एसपी ले सकते है। क्राइम ब्रांच के समानांतर साइबर सेल या अन्य शाखा गठित करने पर एसपी को खुद परिणाम भुगतने होंगे।

आपको बता दें कि प्रदेश में क्राइम ब्रांच और विशेष अनुसंधान सेल को भंग कर दिया गया है। इस आदेश के बाद भी कई जिलों से यह जानकारी प्राप्त हो रही है कि क्राइम ब्रांच (Chhattisgarh Crime Branch) के समानांतर साइबर सेल के नाम से एक नई इकाई जिला पुलिस अधीक्षकों के द्वारा आरंभ की गई है। यह सेल साइबर अपराध के साथ-साथ क्राइम ब्रांच की तरह अन्य अपराधों से जुड़े कार्य भी कर रही है। जो कि पहले दिए गए आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है और अत्यंत आपत्तिजनक भी है। इस वजह से डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस मामले में कड़ी आपत्ति जताते हुए इसकी जिम्मेदारी एसपी को दी है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें