रायपुर। पुलिस (police) काटती है चालान (issue challans), कार्ड बनवा दें श्रीमान। आज ये बातें राजीव भवन में एक कार्यकर्ता(congress worker) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(chief minister bhupesh baghel) से कही। उसने आगे कहा कि 15 साल हो गया है। ये पुलिस कुछ समझती ही नहीं जब भी पाती है चालान काट देती है। उसकी बात सुनते ही वहां मौजूद तमाम कार्यकर्ता ठहाका लगाकर हंस पड़े। बड़ी मुश्किल से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेअपनी हंसी पर काबू करने की कोशिश करते हुए उससे कहा कि मोहन मरकाम (mohan markam) प्रदेश अध्यक्ष(state president) हो गए हैं। वे कार्ड भी बनवाएंगे। इसके बाद तब कहीं जाकर कार्यकर्ता को संतोष हुआ। अक्सर चलती है पुलिस की चालानी कार्रवाई:
शहर के चौक-चौराहों पर अक्सर पुलिस चालानी कार्रवाई करती है। इसमें जो भी उसकी पकड़ में आता है उससे जुर्माना भी वसूलती है। इसी से परेशान कांग्रेस कार्यकर्ता ने सीधे-सीधे प्रदेश के मुखिया के सामने ही इसकी शिकायत करने का मन बना लिया था। ये दीगर बात है कि उसकी मांग पर पूरे भवन में ठहाका लगा, मगर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान में ये बात जरूर आ गई होगी कि उनके कार्यकर्ताओं को पुलिस परेशान कर रही है।

अधिकारियों को अपना बनाकर चलो: मुख्यमंत्री
ऐसी ही एक शिकायत और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने आई। जब कार्यकर्ता ने उनसे शिकायत की कि अधिकारी -कर्मचारी सुनते ही नहीं। ऐसे तमाम अधिकारियों-कर्मचारियों को हटा दीजिए। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नसीहत दी कि किस-किस को हटाएंगे? आखिर वे भी तो अपने ही हैं न? उनसे बातचीत कीजिए, उनको अपना बनाकर चलो, काम अपने आप ही होने लगेगा।

शुरू हो गई अधिकारियों-कर्मचारियों की मॉनिटरिंग:
काफी अरसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अधिकारियों -कर्मचारियों की मॉनिटरिंग करने की बात कही थी। ये दोनों घटनाएं ये बताने के लिए काफी हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता फील्ड में काम कर रहे हैं। ऐसे में अब अधिकारियों को भी अपने काम का पैटर्न बदल कर चलना होगा।

 

<h3><strong><a href=”https://theruralpress.in/category/chhattisgarh/“>Chhattisgarh</a> से जुड़ी <a href=”https://theruralpress.in/category/national/“>Hindi News</a> के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें <a href=”https://www.facebook.com/theruralpress/“>Facebook</a> पर Like करें और <a href=”https://twitter.com/theruralpress“>Twitter</a> पर Follow करें </strong>
<strong>एक ही क्लिक में पढ़ें  <a href=”https://theruralpress.in/“>The Rural Press</a> की सारी खबरें </strong></h3>