रायपुर। जगदलपुर जिले के नगरनार थाना क्षेत्र के तिरिया माचकोट के जंगलों में  छत्तीसगढ- ओडिशा बार्डर(Chhattisgarh- Odisha Border) पर पुलिस और डीआरजी की टीम(police and drg team) के साथ आज शाम 5 बजे हुई मुठभेड़ (encounter) में 7 नक्सली मार गिराए गए । उनके शव भी बरामद (dead body recovered )किए गए हैं। शनिवार की शाम को ये जानकारी डीआईजी पी. सुंदरराज ने दी। उन्होंने बताया कि मौके से 1 इंसास तथा 4 थ्री नॉट थ्री रायफलें बरामद हुई(1 INSAS and 4 THREE NOT Three Rifles recovered) हैं। इसके अलावा भी कुछ और भी सामग्री बरामद की गई है। बड़ी तादाद में नक्सलियों के घायल होने का भी अनुमान है।

कैसे हुई मुठभेड़:
डीआईजी पी सुंदरराज ने बताया कि नक्सलियों के शहीदी सप्ताह होने के नाते लगातार सुरक्षाबल के जवान अलर्ट पर हैं। इसी बीच वहां की टीम को तिरिया इलाके में कुछ नक्सलियों के मौजूद होने का इनपुट मिला था। ये इलाका छत्तीसगढ़-ओडिशा बार्डर पर पड़ता है। डीआरजी और पुलिस बल के जवान उधर जब गश्त करके वापस लौट रहे थे, तो पहले से घात लगाए हुए नक्सलियों ने उनके ऊपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इससे बिना घबराए जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। जवाबी फायरिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही उनके पैर उखड़ गए और वे घनें जंगलों की ओट लेकर फरार होने में कामयाब हो गए। मौके की सर्चिंग के दौरान वहां 7 शव बरामद हुए हैं। इसके अलावा कुछ लोगों के घसीटे जाने के भी निशान मिले हैं जो इस बात को पुख्ता करते हैं कि बड़ी तादाद में नक्सली घायल भी हुए हैं। तो वहीं मौके से 1 इंसास, 4 थ्री नॉट थ्री रायफल, कुछ अन्य विस्फोटक तथा दूसरे सामान भी उनके कब्जे से बरामद किए गए हैं। समाचार लिखे जाने तक टीम मौके पर ही डटी हुई थी।

 

<h3><strong><a href=”https://theruralpress.in/category/chhattisgarh/“>Chhattisgarh</a> से जुड़ी <a href=”https://theruralpress.in/category/national/“>Hindi News</a> के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें <a href=”https://www.facebook.com/theruralpress/“>Facebook</a> पर Like करें और <a href=”https://twitter.com/theruralpress“>Twitter</a> पर Follow करें </strong>
<strong>एक ही क्लिक में पढ़ें  <a href=”https://theruralpress.in/“>The Rural Press</a> की सारी खबरें </strong></h3>