रायपुर। सावन के पावन महीने के दूसरे सोमवार को राजभवन के दरबार हाल (Durbar Hall of Raj Bhavan) में शाम 4 बजे प्रदेश के चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति रामचंद्र मेनन (Chief Justice  Ramchandra Menon) ने अनुसुइया उइके को राज्यपाल (governer) के पद और गोपनीयता की शपथ (oath of post and secracy) दिलाई। वे छत्तीसगढ़ की पहली महिला राज्यपाल (first woman governer of the state) हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (chief minister bhupesh baghel) सहित मंत्रिमंडल के तमाम सहयोगी, सांसद, समेत बड़ी तादाद में उनके चाहने वाले लोग मौजूद रहे ।

प्रदेश के तमाम नेताओं से करीबी संबंध:
अनुसुइया उइके मध्य प्रदेश से सांसद रह चुकी हैं। उनके छत्तीसगढ़ के कई नेताओं से करीबी संबंध हैं। ये फेसबुक पर भी लगातार सक्रिय रहा करती हैं। उनके फेसबुक एकाउंट पर सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी उनको लाइक करती हैं। राज्यपाल अनुसुइया उइके आदिवासियों के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। यही कारण है कि अब तक वे देश के 20 राज्यों का दौरा भी कर चुकी हैं। पड़ोसी राज्य होने के नाते यहां के नेताओं से उनका घरोबा रहा है । इनमें नंदकुमार साय से लेकर सरगुजा सांसद रेणुका सिंह तक तमाम नेता शामिल हैं।

राजभवन के बाहर भी दिखाई दी भीड़:
इस मौके पर राजभवन के बाहर भी लोगों की भीड़ अपने राज्यपाल को देखने आ पहुंची थी। पक्ष-विपक्ष के तमाम नेताओं के अलावा तमाम दूसरे गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर राजभवन के दरबार हाल में मौजूद थे। कार्यक्रम हमेशा की तरह ही बेहद संक्षिप्त रहा। शपथ ग्रहण करने के बाद लोगों ने अपने राज्यपाल को बधाइयां भी दीं। यह क्रम काफी देर तक चलता रहा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें