रायपुर। रेखा नायर (Rekha Nair) से जुड़े मामलों की जांच को लेकर बुधवार को आज ACB और EOW ने वीआईपी स्टेट के डायरेक्टर बिल्डर राकेश पांडे ( VIP State Director Rakesh Pandey) के ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की। विभाग को बिल्डर के संबंध में बड़े ट्रांजेक्शन के संबंध में पुख्ता जानकारी मिली थी। निलंबित IPS मुकेश गुप्ता (Suspended IPS Mukesh Gupta) की स्टेनो रेखा नायर से जमीन खरीदने के आरोप में ACB और EOW ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की।

रेखा नायर से जुड़े तार

रेखा नायर (Rekha Nair) की आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए बिल्डर्स के कई ठिकानों पर छापे मारे गए है। यह कार्रवाई काफी गोपनीय तरीके से की गई।  EOW के एडीजी जीपी सिंह ने इस छापे की पुष्टि की है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि बिल्डर राकेश पांडे (Builder Rakesh Pandey) और उनकी पत्नी के बैंक खातों से रेखा नायर के बैंक खातों में बड़ी रकम भेजी गई है। इससे पहले जांच के दौरान दस्तावेजों से स्पष्ट हुआ था कि रेखा नायर के बैंक खातों में बिल्डर्स राकेश पांडे के बैंक खातों से बड़ी-बड़ी रकम ट्रांसफर हुई है।

बता दें की बिल्डर राकेश पांडे (Builder Rakesh Pandey) पर आरोप है कि उन्होंने रेखा नायर की जमीन खरीदी है। उसी के कागजात जब्त करने के लिए दोनों ही टीमें उनके सड्डू स्थित RCP INFRATECH पहुंची जहां टीम ने यहां से दस्तावेजों की जांच कर डॉक्यूमेंट लिया। आपको बता दे की रेखा नायर निलंबित IPS मुकेश गुप्ता (Suspended IPS Mukesh Gupta) की स्टेनो रह चुकी है और दोनों पर ही EOW विभाग से विभिन्न मामलो में आरोपी भी है।

रेखा नायर (Rekha Nair) जो की निलंबित मुकेश गुप्ता की स्टेनो थी, उस पर आरोप है कि उसे विदेश में फोन टेपिंग की ट्रेनिंग करवाने के पश्चात् मुकेश गुप्ता (Suspended IPS Mukesh Gupta) के कहने पर गैर कानूनी तरीके से फोन टेपिंग (Phone Tapping) किया करती थी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें। एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।