रायपुर। इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजनीति में प्रदेश के मंत्रियों की सलाह चर्चा का विषय बनी हुई है। कोई मंत्री बरसात के लिए भगवान की शरण में जाने की अपील कर रहे हैं तो एक मंत्री पेट दर्द ठीक करने के लिए महुआ दारू पीने की सलाह दे रहे हैं।

बरसात के लिए भगवान की शरण में जाएं

प्रदेश में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बारिश नहीं होने से चिंतित गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) ने ग्रामीणों से भगवान की शरण में जाने की अपील की है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) का कहना है कि वर्षों पुरानी परम्परानुसार जब बारिश नहीं होती थी तो रामसत्ता का पाठ किया जाता था। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Chhattisgarh Home Minister Tamradhwaj Sahu) ने कहा कि वर्तमान समय में लोग इसे भूलते जा रहे हैं। यही कारण है कि बरसात नहीं हो रही है। उन्होंने एक बार फिर रामसत्ता का पाठ ग्रामीण क्षेत्रों में आरंभ करने की बात ग्रामीणों से की है ताकि मौसम की बेरूखी दूर सके। साथ ही प्रदेश में झमाझम बरसात हो।

मंत्री कवासी ने पेट दर्द ठीक करने की दी सलाह

गुरूवार को प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Excise Minister Kawasi Lakhma) की सलाह तो काफी चर्चा में रही। धमतरी पहुंचे मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर (Former Minister Ajay Chandrakar) पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘अजय चंद्राकर के पेट मे दर्द है तो महुआ दारू पी लें, ठीक हो जायेगा।’ दरअसल पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर (Former Minister Ajay Chandrakar) ने राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा हरेली त्यौहार को लेकर कुछ सवाल किए थे। इसके जवाब में कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) ने अजय चन्द्राकर (Former Minister Ajay Chandrakar) को पेट दर्द होने पर महुआ दारू पीने की सलाह दे दी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें