रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने शनिवार को दिल्ली में  कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi former National President Congress) से मुलाकात की। दोनों के बीच घंटे भर चर्चा हुई और उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया। बताया गया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने छत्तीसगढ़ दौरे पर आने के लिए सहमति दे दी है।

बैठक के दौरान सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ चर्चा में प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की जानकारी दी। बताया गया कि संगठन की गतिविधियों से भी उन्हें अवगत कराया गया। माना जा रहा है कि राहुल गांधी महीने भर के भीतर प्रदेश दौरे पर आ सकते हैं। वे एक से अधिक जगहों पर जा सकते हैं।

आपको बता दें कि चुनाव के दौरान कांग्रेस नेताओं से राहुल गांधी ने वादा किया था कि वो जल्द ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) आयेंगे और यहां लंबा वक्त बितायेंगे। हालांकि विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की व्यस्तता की वजह से राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में ज्यादा वक्त के लिए नहीं आ सके, लेकिन इस दफा उन्होंने भूपेश बघेल का आमंत्रण स्वीकारते हुए छत्तीसगढ़ में लंबा वक्त गुजारने की हामी भर दी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली में हैं, जहां वो पार्टी के अलग-अलग नेताओं से मुलाकात के साथ-साथ एक मीडिया के कार्यक्रम में भाग भी लिया है। भूपेश बघेल दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को ही दिल्ली रवाना हुए थे।

पार्टी हल्कों में यह चर्चा थी कि इस दौरे में मुख्यमंत्री, निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर चर्चा कर सकते हैं। परंतु उनके करीबी सूत्रों ने इससे इंकार किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी और अन्य संगठन के नेताओं से चर्चा कर इसको लेकर फैसला लिया जाएगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें