रायपुर। इन दिनों सूबे की सियासत सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी गरम चल रही है। आलम यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान मुख्यमंत्री के बीच ट्वीट वॉर हो रही है। भूपेश (CM Bhupesh Baghel) सरकार की बहुप्रचारित नरवा गरवा घुरुआ अउ बाड़ी योजना पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Former CM Dr Raman Singh) ने तंज कसते हुए गौठान की बदहाली को लेकर अख़बार की कतरन चस्पा कर दी।

डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) के इस ट्विट के दो घंटे बाद सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गौठान के संचालित होने की तस्वीरें पोस्ट कर दीं। दिलचस्प यह है कि सियासत के महारथियों ने ट्वीट के लिए शायराना अंदाज अपनाया है। सुबह डॉ रमन सिंह ने जांजगीर जिले के अमोरा में गौठान की उस खबर को ट्वीट किया जिसका लोकार्पण खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया था।

डॉ रमन सिंह  (Dr Raman Singh) ने प्रख्यात शायर अदम गोंडवी की पंक्तियों के साथ लिखा –

“तुम्हारी फाईलों में गाँव का मौसम गुलाबी है,मगर ये आँकड़े झूठे हैं ये दावा किताबी है.. जो गोठान आपकी फाईलों में आदर्श दर्जा प्राप्त है, उनकी जमीनी हक़ीक़त से शायद आप अनभिज्ञ हैं। चारा चरवाहों के अभाव में ताले जड़े गोठान देखकर जनता आपसे जवाब मांग रही है”

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के इस ट्विट के करीब दो घंटे बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पोस्ट किया। इस पोस्ट में सीएम ने तनवीर सामानी के एक शेर का इस्तमाल किया और तस्वीरों के साथ लिखा –

“फर्जी क़िस्सों,झूठी बातों से अक्सर
सच्चाई के क़द को नापा करता हूँ, आदर्श गौठान अमोरा की आज सुबह की तस्वीरें “

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें