रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (Chhattisgarh Professional Examination Board) में पहचान का धौंस और मंडल के नाम का उपयोग कर बीएससी नर्सिंग (BSC Nursing) में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले नवादा बिहार के दो अंतर्राज्यीय आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार के रहने वाले इन दोनों आरोपियों ने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (Chhattisgarh Professional Examination Board) के नाम का उपयोग कर पीड़ितों (Victims) को अपना शिकार बनाया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 02 नग लैपटाॅप, 02 नग प्रिंटर एवं 04 नग मोबाईल फोन जब्त कर लिया है।

व्यापमं के डाटा के बारे में की जा रही है पूछ्ताछ

बीएससी नर्सिंग (BSC Nursing) में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दोनों आरोपियों सीजन कुमार और संदीप से पुलिस व्यापमं (Chhattisgarh Professional Examination Board) के डाटा के संबंध में पूछ्ताछ कर कर रही। साथ ही पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी पतासाजी कर रही है। मामले में अभी और खुलासा होने की सम्भावना है।

पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध थाना राखी में अपराध क्रमांक 247/19 धारा 419, 420 भादवि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता डाॅ. प्रदीप चौबे सलाहकार (Complainant Dr. Pradeep Chaubey Advisor) छत्तीसगढ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (Chhattisgarh Professional Examination Board) अटल नगर रायपुर ने थाना राखी में रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को धर दबोचा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें