रायपुर। सावन के हर सोमवार(every Monday) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Primeminister Narendra Modi) एक नया चमत्कार(A new miracle) करते आ रहे हैं। सावन के पहले सोमवार चंद्रयान का प्रस्थान(Launching Chandrayan),सावन के दूसरे सोमवार तीन तलाक(Triple Talaq Bill) का खात्मा सावन के तीसरे सोमवार अनुच्छेद 370 की(Article-370) जम्मू-कश्मीर से विदाई। देशवासी पूछ रहे हैं कि अगले सोमवार को क्या करेंगे नरेंद्र भाई(What will Narendra Bhai do next Monday)?

भगवान भोलेनाथ के अनन्य भक्त:
यह पूरी दुनिया जानती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान भोलेनाथ के अनन्य भक्त हैं। कभी अमरनाथ की गुफा में साधना, तो कभी काशी विश्वनाथ की पूजा, कभी सोमनाथ की आराधना। ऐसे में इनके साथ सोमवार का ये अद्भुत संयोग कैसा? संभवत: यही सारे वो रहस्य हैं जिनको देखकर लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में कुछ तो खास है? जो उनको इतनी ऊर्जा प्रदान करता है।

देखिए हर सोमवार मोदी सरकार का कारनामा:
22 जुलाई – सावन का पहला सोमवार था। लोग शिव अराधना में मशगूल थे। उसी दौरान भारत ने चंद्रयान-2 की लांचिंग कर एक ऐसी उपलब्धि हासिल कर ली, जिसका पूरा देश ही नहीं, पड़ोसी मुल्क भी मुरीद हो गया। चीन ने इसकी तारीफ थी। चंद्रयान मिशन-2 लांच किया था, जो पूरी तरह से स्वदेशी था।

29 जुलाई -सावन के दूसरे सोमवार पर लोग शिवरात्रि की तैयारी में थे। अब ये इक्तेफाक था या फिर सोची समझी कोशिश । उसी दिन मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक और हलाला से मुक्ति दिलाते हुए ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी। ये ऐसा असंभव कार्य था, जिसमें न तो एकराय बन पा रही थी और न ही नंबर गेम भाजपा के पक्ष में था, बावजूद भाजपा ने बड़े वोटिंग मार्जिंन से इस बिल को पास करा दिया।

5 अगस्त – आज तीसरा सोमवार
है और आज मोदी सरकार ने वो कर दिखाया, जो देश के लिए नामुकिन कहा जा रहा था। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35अ को हटाने, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाने का फैसला कर वो काम कर दिया, जो देश के लिए मील का पत्थर बन गया। इसको लेकर पूरे दिन देश-विदेश की मीडिया चर्चा करती रही। इस कारनामें से पूरे देश में जश्न का माहौल निर्मित हो गया। तो वहीं जम्मू-कश्मीर की जनता को एक बहुत बड़ी राहत मिली।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें