रायपुर। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के खत्म (End of Article 370 in Jammu and Kashmir)होने की घोषणा होते ही पूरा देश जहां जश्न में डूब गया। वहीं रायपुर के एकात्मपरिसर (Ekatm parisar)में बीजेपी कार्यकर्ताओं(BJP workers) ने जमकर जश्न मनाया। इस मौके पर बड़ी तादाद में वहां कार्यकर्ता इकट्ठे हो गए थे। इसके बाद ढोल-ताशे की धुन पर लोग थिरकते दिखाई दिए (People tremble to the beat of drums)। वहीं लोग एक स्वर से यही कहते सुने गए कि मोदी है तो मुमकिन है(It is possible if Modi is there)। लोगों ने अमित शाह को भी जमकर बधाइयां (Congratulations)दीं। इस मौके पर तमाम लोगों ने अपनी-अपनी तरह की प्रतिक्रियाएं दीं।
किसने क्या कहा-

एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना हुआ साकार: साहू
छत्तीसगढ़ के पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा कि आज असल में ऐतिहासिक दिन है। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म (End of Article 370 in Jammu and Kashmir)हुई है। देश में एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपना साकार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को हार्दिक बधाई।

साकार हुआ कई दशकों पुराना सपना: मोतीलाल साहू
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में धारा 370 खत्म (End of Article 370 in Jammu and Kashmir)हुई है। पूरा देश कह रहा है कि मोदी है तो मुमकिन है। आज बहुत बड़ा दिन है। कई दशकों पुराना सपना साकार हुआ है। उसी का जश्न मनाने के लिए हमलोग यहां इकट्ठा हुए हैं। सभी लोगों को हार्दिक बधाई।

अब कश्मीर बनेगा असल में जन्नत: सुभाष तिवारी
नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष सुभाष तिवारी ने कहा कि अब कश्मीर असल में जन्नत बनेगा। आज वास्तव में लगता है कि देश को आजादी मिली है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम नेतृत्व को बधाई।

साकार हुआ मुखर्जी और सरदार पटेल का सपना: सुचित्रा सिंह
सोशल एक्टिविस्ट सुचित्रा सिंह ने कहा कि आज असल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और सरदार बल्लभभाई पटेल का सपना साकार हुआ है। जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है। यह एक बहुत बड़ी जीत है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई। इसके फायदे भी जल्दी ही लोगों को दिखाई देने लगेंगे।


जवानों की तैनाती लगातार जारी:

जम्मू-कश्मीर में इसके बाद भी जवानों की तैनाती नहीं रुकी। उधर जगदलपुर से हेरॉन आर्म्ड ड्रोन भी मंगवाया गया है। इसका इस्तेमाल यहां नक्सलवाद से लड़ने के लिए हो रहा था। उस ड्रोन को जम्मू-कश्मीर में तैनात किया जाएगा। इससे आतंकवादियों और भारत विरोधी ताकतों पर लगातार निगरानी रखी जाएगी।

देखें किस तरह से भाजपा ने मनाया जश्न

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें