रायपुर। जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) को संविधान से विशेष प्रावधान देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए (Article 35A) को निरस्त करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने संसद की ऊपरी सदन राज्यसभा (Rajya Sabha) में सोमवार को प्रस्ताव पेश कर दिया है। केंद्र के इस फैसले को लेकर जेसीसी-जे सुप्रीमो अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक फैसला लिया गया है।  राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने जो रेजुलेशन पेश किया है, वो वास्तव में देश के लिए मिल का पत्थर है। देश की अखंडता और एकता के लिए लंबी छलांग है।

कश्मीर समस्या का पूर्णकालिक हल निकलेगा

अजीत जोगी हमारी पार्टी इसका पूरा समर्थन करती है। इससे बहुत से फायदे होंगे, कश्मीर समस्या का पूर्णकालिक हल निकलेगा। कश्मीर की जनता और आवाम में जो वहां के आदिवासी और दलित बहुत बड़ी संख्या में है उन्हें इसके कारण आरक्षण का लाभ मिलेगा। देशवासियों को अब कश्मीर में जैसे वो देश के नागरिक है अब जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Article 370) भी देश का अंग बन गया है। समान नागरिक के रुप में वहां जा सकेंगे। बाहरी इलाके से लोग भी वहां जाकर बस सकेंगे, इस निर्णय का हम स्वागत करते हैं।

छग विधानसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पारित होना चाहिए

हमारी मांग है कि भी जब विधानसभा का आगामी सत्र हो हमको अपने अपने दलों की दीवारों से ऊपर उठकर एक प्रस्ताव करना चाहिए कि केंद्र सरकार का और मोदी के नेतृत्व में लिए गए इस ऐतिहासिक निर्णय का हमारी विधानसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पारित होना चाहिए। अगर धन्यवाद प्रस्ताव पारित नहीं होता है तो छग के ढाई करोड़ जनता से यह धोखा होगा, क्योंकि छग के लोग चाहते है ऐसा धन्यवाद प्रस्ताव पारित हो।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें