रायपुर। एक्सप्रेस वे हादसे पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) ने तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने इस मामले में तत्काल जांच कमेटी गठित कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं। मामले की पूरी जांच हाई पावर कमेटी करेगी। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा दोषी अधिकारियों और ठेकेदार पर खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही एक्सप्रेस वे का उदघाटन किया जाएगा।

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुई दंपत्ति, देखें हादसे की तस्वीरें

राजधानी रायपुर में बुधवार रात हुई भारी बारिश की वजह से तेलीबांधा के नवनिर्मित एक्सप्रेस वे की पोल खुली गई है। घटिया निर्माण की वजह से पुल उद्घाटन के पहले ही धंस गया। 

जिसमें बैठी दंपत्ती घायल हो गई जिन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछली सरकार ने छोटी रेल लाईन को बंद कर इस पर एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य शुरू किया था। इस आधे अधूरे एक्सप्रेस वे के उदघाटन केपूर्व ही लोगों ने इसपर आवाजाही शुरू कर दी।

महावीर नगर निवासी अभिनव शुक्ला अपनी पत्नी के साथ बुधवार की रात में मारूति डिज़ायर सी जी 04 एम एम 1267 में परिजनों को रेलवे स्टेशन छोड़कर वापस घर लौट रहे थे। एक्सप्रेस वे का एक हिस्सा धंस गया। रात का अंधेरा होने की वजह से उस धंसे हुए हिस्से को कार चला रहे अभिनव नहीं देख पाये और उनकी कार अनियंत्रित होकर पलट गई।

सड़क के पुल से नीचे धंसने की वजह से सड़क पर कई जगह दरारे पड़ गई। जिसकी वजह से बीती रात को एक तेज रफ़्तार कार सड़क के धसे हुए गड्ढे में घुसने की वजह से अनियंत्रित होकर पलट गई। एक्सीडेंट इतना जोरदार था की कार तक़रीबन 50 मीटर तक लगभग 4 से पांच पलटे कहते हुए घसीटते रही। 

गनीमत तो यह रही की पुल के किनारे बने डिवाइडर में टकराने की वजह से कार पुल से नीचे नहीं गिरी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।